Categories: CrimeFaridabad

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर हुई शादी और अब मांग रहा है दहेज, केस दर्ज

सेशल मीडिया के जरिए युवाओं को प्रेम हो जाता है। उसके बाद वह दूर दराज बैठकर शादी का भी फैसला कर लेते है। लेकिन उसके बाद उनको क्या पता होता है कि शादी के बाद कई परेशानियों से भी जुझना पड़ सकता है।

ऐसे ही एक मामला फरीदाबाद के एसजीएम थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुलरूप से असम की रहने वाली रेशमा बेगम ने बताया कि फेसबुक के जरिए वर्ष 2017 में अरमान मालिक से जान पहचान हुई थी।

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर हुई शादी और अब मांग रहा है दहेज, केस दर्ज

उसके बाद 16 नवम्बर 2019 को निकाह हुआ था । वर्ष 2018 दिसम्बर महीने मे अरमान मालिक व उसके पिता कमरुद्दीन मालिक ने व बाकी घर वालों ने फरीदाबाद एस जीएमनगर मकान नंबर 68 ब्लाक सी पर बुलाया। इन सब लोगों के बुलाने पर रेशमा के पिता मां व बड़ा भाई फरीदाबाद आए।

रिश्ते की बात तय हुई। 14 नवम्बर 2019 हमारे घर असम राज्य जिला शिव सागर आए। इनके नाम अरमान मालिक, पिता कमरुद्दीन मालिक, मां रिजवाना,  मामा मुशरफ अली और बहन मुस्कान के सामने 16 नवम्बर 2019 को निकाह हुआ।

निकाह के दो दिन यानि 18 नंवबर 2019 को चार लोग सांस, ससुर, ननद और मामा वापिस असम से फरीदाबाद आ गए। मैं और मेरा पति अरमान मालिक तकरीबन 40 दिन उसके असम वाले घर पर रूके रहे। उसके बाद वह फरीदाबाद आ गए। फरीदाबाद आने के कुछ दिन बाद मेरा पति व उसका परिवार दहेज के लिए  मारपिटाई करने लगे ।

रेशमा ने अपने पिता राजु को फोन करके सारी बात बताई। मेरे पिता ने समर्थ के अनुसार अपना एक दुकान बेचकर एक लाख रुपया अरमान मालिक के बैंक अकाउंट नंबर 4613232988 कोटक महिन्द्रा बैंक फरीदाबाद शाखा में 24 जनवरी 2020 को जमा करवाए।

पैसा मिलने के एक महीने बाद यह लोग 8 से 10 लाख रुपया डिमांड करने लगा। पैसे ना मिलने पर लड़की को मार डालने की धमकी देने लगे। कुछ समय बाद रेशमा को मालुम चला जो अपना मकान बताया था, वह भी किराया का हैं। मेरे पति का अपना नहीं है। मैने कुछ दिन बाद अपने पिता हानिफ अली को फरीदाबाद बुलाया।

 5 सितंबर 2020 को मेरी सास व ससुर मेरे पिता से दस लाख रूपये मांगने लगे और कहा कि नहीं दिए तो रेशमा को अपने घर लेकर जाओ । पैसा नहीं देने के बाद मेरे सास ससुर ने अरमान मालिक व रेशमा को अलग घर पर भेज दिया।

जिसके बाद उनका बेटा अरमान मालिक को समझाया की अलग घर में रेशमा से मार पीट करो व इसके बाप से पैसा मांगो । 14 सिंतबर 2020 को मेरे पिता के साथ असम चली आयी । पांच महीने के बाद भी कोई नहीं लेने आया। जिसके बाद वह वापिस फरीदाबाद आ गई। पुलिस ने दहेज का मामला दर्ज कार्यवाही शुरू कर दी है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago