लोगों की अब एक ही आस पेट्रोल नहीं, पानी से चले गाड़ी यार, फरीदाबाद में इतना बढ़ा डीज़ल का दाम

फरीदाबाद में लगातार लोग यातायात के खिलाफ अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करने के लिए समय ढूढ़ना चाह रहे हैं। एक तो पेट्रोल के दामों लगातार बढ़ोतरी लोगों की जेबें खाली कर रही है, तो वहीँ दूसरी तरफ नीलम पुल बंद होने से जाम में लगकर ज़्यादा पेट्रोल फुकने से दिल को जला रहे हैं। हरियाणा में आज पेट्रोल के दाम Rs 87.66 प्रति लीटर हो गए हैं।

लगातार पेट्रोल बढ़ती पेट्रोल की कीमतों से लोग परेशान खूब हो रहे हैं। लोगों में बस यही आस है कि पेट्रोल की जगह अब पानी से गाड़ी दौड़े। फरीदाबाद में आज डीजल का भाव 81.39 रुपये प्रति लीटर है। कल 81.09 रूपए थे।

लोगों की अब एक ही आस पेट्रोल नहीं, पानी से चले गाड़ी यार, फरीदाबाद में इतना बढ़ा डीज़ल का दाम

आम लोग हमेशा से देश में राजनीती के दुष्प्रभाव झेलते आये हैं। अब भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों का ठीकरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी सरकार पर फोड़ा है। पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

डिजिटल के युग में आप घर बैठे बस एक मैसेज से पेट्रोल के दाम जान सकते हैं। बहरहाल, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले 11 दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ईंधन की बढ़ती कीमतों पर काफी लोगों ने बयान दिया है। 31 रुपये प्रति लीटर वाले पेट्रोल पर सरकार द्वारा भारी भरकम टैक्स लगाकर राज्यों में 87 से 98 रुपये प्रति लीटर तक बेचा जा रहा है।

भारत में महंगाई की पिच पर पेट्रोल-डीजल की जोड़ी का शानदार फार्म जारी है। पेट्रोल और डीजल क्रूड (जमीन से निकलने वाला कच्चा तेल) से बनता है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago