Categories: FaridabadHealth

विदेशो से आने वाले लोगों के लिए जारी किया नंबर, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

अगर आप पंजाब, केरल और महाराष्ट्र से वापस फरीदाबाद जिले में आ रहे हैं। तो आपको तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना होगा। क्योंकि इन जगहों पर बढ़ते  कोविड-19 के चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी हुई है।

1 सप्ताह के अंदर अंदर आपको कोविड-19 टेस्ट करवा लेना चाहिए। क्योंकि महाराष्ट्र में बढ़ते मरीजों के चलते, वहां देर रात कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

विदेशो से आने वाले लोगों के लिए जारी किया नंबर, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हेल्पलाइन नंबर 88822916056 जारी किया है। इन राज्यों से लौटने वाले व्यक्ति इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं । स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महामारी के लक्षण आने में 5 से 7 दिन का समय लगता है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग इन राज्यों से आने वाले सभी लोगों पर निगरानी रखेगा।

आंकड़ों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से जिले में संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आई है। लेकिन अगर हम हरियाणा के अन्य जिलों की बात करें जैसे करनाल, कुरुक्षेत्र व अंबाला में संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखा गया है। जिसके चलते फरीदाबाद जिले के स्वास्थ्य विभाग भी अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रहा है।

अधिकारी भी इन जिलों में जाने से बच रहे हैं। सीएमओ डॉ रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से लौटने वाले लोगों की सुविधा के लिए डिप्टी सीएमओ डॉ राजेश के द्वारा एक नंबर जारी किया गया है। जो कि 92520 01569 है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति जानकारी दे सकता है।

विभाग के द्वारा उसकी सूचना गुप्त रखी जाएगी और शारीरिक जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा डीसी यशपाल यादव के मार्फत एयरपोर्ट अथॉरिटी के जिला नोडल अधिकारी से दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से लौटने वालों के नंबर मांगे गए हैं।

जिसके आने के बाद स्वास्थ्य विभाग उनकी जानकारी जुटाने में जुड़ जाएगा। उन्होंने बताया है कि जैसे अन्य जिलों में संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। उसको लेकर उनका प्रयास है कि वह यहां नियंत्रित बनाए रखें।

इसके लिए अन्य राज्यों से आने वाले लोगों से अपील करते हैं, कि वह स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपने कोविड-19 करवाएं या हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके अपनी जानकारी दें । जिसके चलते उनकी जांच समय रहते की जा सके और उनको पूरा सहयोग दिया जाएगा

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago