Categories: CrimeFaridabadHealth

भ्रूण लिंग जांच करते हुए पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, केस दर्ज

स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सोमवार देर रात बल्लभगढ़ स्थित बंसल नर्सिंग होम में लिंगानुपात करते हुए छापेमारी की। जिसमें 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग फरीदाबाद और स्वास्थ्य विभाग गुड़गांव के द्वारा बल्लभगढ़ स्थित बंसल नर्सिंग होम में एक साथ छापेमारी की गई। स्वास्थ्य विभाग को भी जानकारी मिली थी कि गुड़गांव की गर्भवती महिलाओं का लिंग अनुपात की जांच इसी नर्सिंग होम में होती है।

भ्रूण लिंग जांच करते हुए पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, केस दर्ज

इसी के चलते उनके द्वारा भी एक टीम का गठन किया गया। जिसमें फर्जी ग्राहक से लिंग अनुपात जांच करवाने के लिए ₹15000 मांगे गए। जांच करने के बाद फर्जी ग्राहक को लड़के के बारे में बताया गया। लेकिन इसकी सारी बातें विरेंद्र नाम के लड़के से हुई थी। जिसके बाद गुड़गांव की स्वास्थ्य विभाग टीम ने सभी आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

वह मशीनों को सील कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर सीएमओ रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि बल्लभगढ़ स्थित बंसल नर्सिंग होम में लिंग अनुपात की जांच की जाती है। जिसके बाद उन्होंने एक टीम का गठन किया।

जिसमें खेड़ी स्वास्थ्य केंद्र के एसएमओ डॉक्टर हरजिंदर व उनकी टीम थी। डॉक्टर हरजिंदर ने बताया उनकी टीम के द्वारा एक फर्जी ग्राहक तैयार किया गया। सारी बात बल्लबगढ़ चावला कॉलोनी स्थित शगुन पार्लर की ऑनर सीमा से हुई थी। उसने सभी मामला ₹ 36 000 में तय किया।

जहां पर सीमा नाम की लड़की ने उसको अपने ही पार्लर में काम करने वाले रिद्धि नाम की लड़की के साथ बल्लभगढ़ स्थित पथवारी मंदिर के पास भेजा। जहां स्कूटी पर एएनएम रीना पहले से मौजूद थी। रीना फर्जी ग्राहक को लेकर लिंग अनुपात करवाने के लिए बंसल नर्सिंग होम लेकर जा रही थी।

लेकिन इसी बीच उसको शक हो गया कि कुछ बाइक वाले उसका पीछा कर रहे हैं। जिसके चलते उसने फर्जी ग्राहक को रास्ते में ही रोक कर छोड़ दिया और वह अपने घर निकल गई। उसके बाद रीना ने सीमा को सारी बातें बताई। जिसके बाद शगुन पार्लर की ऑनर सीमा और रिद्धि पैदल-पैदल जाकर फर्जी ग्राहक को लेने के लिए पथवारी मंदिर के पास गई।

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पार्लर में छापेमारी की। जहां पर रिद्धि और सीमा नाम की लड़कियां मिली। उसने फिर बताया की ए एन एम रीना फर्जी ग्राहक का अल्ट्रासाउंड कराती। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा रीना को घर से पकड़ा गया। पूछताछ में रीना ने बताया कि वह फर्जी ग्राहक का लिंग अनुपात बल्लभगढ़ स्थित बंसल नर्सिंग होम में करवाने के लिए ले जा रही थी।

वहां पर वीरेंद्र नाम का लड़का लिंग अनुपात की जांच करता। उसने बताया कि ₹13000 डॉक्टर को दिए जाएंगे। वही पार्लर को ₹11000 देते हैं। बाकी बचे पैसे रीना और वीरेंद्र आपस में बांट लेते हैं। दोनों स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी करने के बाद वहां मौजूद कर्मचारियों के द्वारा टीम के साथ हाथापाई की गई।

जिसके बाद उन्होंने थाने पुलिस को बुलाकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। अग्रसेन चौकी के इंचार्ज ने बताया कि उनके द्वारा पांच लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। वहीं मशीनों को भी सील कर दिया गया है। आरोपियों के नाम डॉक्टर अपराजिता, वीरेंद्र ,सीमा रिद्धि और रीना है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago