जया किशोरी ने शादी के लिए रखी है ये खास शर्त? क्या आप करेंगे ऐसा

यूँ तो शादी करने के लिए कोई शर्त नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह दिल का रिश्ता है बस दिल मिलने चाहिए। लेकिन फिर भी शर्त इस रिश्ते को कभी – कभी नई पहचान भी दे देती है। ऐसे ही अब, कथावाचिका और भजनगायिका जया किशोरी ने भी एक शर्त रखी है। 1996 में जन्मीं जया करीब 9 साल की उम्र से ही अध्यात्म से जुड़ी हुई हैं।

छोटी उम्र में अध्यात्म से जुड़ना अपने आप में एक लड़ाई होती है। खैर, किसी के भी लिए शादी से बड़ा दिन कोई नहीं होता है। उनका असली नाम जया शर्मा है मगर भक्त उन्हें जया किशोरी के नाम से ही जानते हैं।

जया किशोरी ने शादी के लिए रखी है ये खास शर्त? क्या आप करेंगे ऐसा

अपनी सुरीली आवाज़ और मुस्कान के लिए भी वह जानी जाती हैं। शादी ज़िंदगी में सब एक बार होती है यह सभी जानते भी हैं। लेकिन आपको बता दें, किशोरी जी लाइफ मैनेजमेंट टिप्स और मोटिवेशनल स्पीच के लिए जानी जाती हैं। जीवन से जुड़े अलग-अलग विषयों पर वो समय-समय पर सेमिनार और वेबिनार के माध्यम से बताती हैं।

आज के समय में किसी को सही राह दिखाना काफी कठिन है लेकिन जया इस कार्य को करने में लगी हुई हैं। सोशल मीडिया पर भी उनके फॉलोवर्स लाखों में हैं जो कभी सवाल पोस्ट करके तो कभी उनके लाइव के दौरान उनसे अपने मन की दुविधा पूछते हैं। गूगल पर इनके भजनों समेत इनकी उम्र, मैरिड लाइफ, हसबैंड इत्यादि के बारे में भी खूब सर्च किया जाता है।

सबसे पवित्र बंधन शादी का माना जाता है। शादी ब्याह एक बहुत बड़ा ईवेंट होता है। सोशल मीडिया पर भी उनकी शादी को लेकर कई सवाल किये जाते हैं। यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो क्लिप में उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी बातों पर चर्चा की है। इसके मुताबिक अगर उनकी शादी कोलकाता में ही होती है, तो ये उत्तम होगा।

दूल्हा – दुल्हन का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है। जो उनकी शादी के लिए शर्त है वो बस इतनी सी है कि उनके माता-पिता भी उसी जगह शिफ्ट होंगे, जहां उनकी शादी होगी। इससे उनके माता-पिता भी वहीं कहीं आसपास घर लेकर उनके साथ रह सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago