Uncategorized

जनता ने हाइड्रॉलिक लैडर के लिए विधायक पर बनाया दबाव, कहा विधानसभा में उठाओ मांग

आपदा कभी भी किसी भी समय किसी भी रूप में आ सकती है। इसके बारे में कोई भी व्यक्ति पहले से तैयार नहीं रहता है। लेकिन ग्रेफा आरडब्ल्यूए के द्वारा किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए तैयारी की जा रही है। इसको लेकर उन्होंने दो विधायक को मैसेज के जरिए एक आवेदन किया है।

जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके एरिया में सैकड़ों की संख्या में बहुमंजिला इमारतें बनी हुई है।

जनता ने हाइड्रॉलिक लैडर के लिए विधायक पर बनाया दबाव, कहा विधानसभा में उठाओ मांग

लेकिन अगर उन बहुमंजिला इमारतों में किसी प्रकार की कोई आपदा हो जाती है अर्थात कोई घटना हो जाती है। जैसे कि आग लगना, भूकंप आना आदि घटनाएं हो जाती है। तो उससे निपटने के लिए उनके पास किसी प्रकार का कोई साधन नहीं है।


ग्रेफा आरडब्ल्यूए के प्रधान निर्मल ने बताया कि उन्होंने 6 मार्च को एक मैसेज के जरिए फरीदाबाद और तिगांव के विधायक से निवेदन किया है, कि विधानसभा के चालू सत्र में वह यह मुद्दा जरूर उठाएं की विधानसभा क्षेत्र 89 और विधानसभा क्षेत्र 90 में ग्रेटर फरीदाबाद के लिए हाइड्रॉलिक लैडर की मांग करें।

क्योंकि ग्रेटर फरीदाबाद में सैकड़ों की संख्या में बहुमंजिला इमारतें बनी हुई है। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग रहते हैं। लेकिन अगर किसी प्रकार इन इमारतों में कोई घटना घटित हो जाती है। तो प्रशासन के पास आग बुझाने वह उस घटना से निपटने के लिए 15 से 20 मंजिल तक जाने के लिए कोई भी साधन उपलब्ध नहीं है।

जिसकी वजह से घटना पर काबू पाना नामुमकिन है। इसीलिए उन्होंने मांग की है कि इस विधानसभा चालू सत्र में विधायक राजेश नागर और विधायक नरेंद्र गुप्ता ग्रेटर फरीदाबाद या फिर फरीदाबाद वासियों के लिए एक हाइड्रोलिक लैडर की मांग जरूर करें।

ताकि अगर किसी भी एरिया में कोई भी घटना अप्रिय घटना होती है। तो उस पर काबू पाया जा सके। अगर हम जिले के फायर ब्रिगेड की बात करें तो उनके पास भी जो लैडर है। वह 10 से 12 मंजिल तक ही जा सकती है। लेकिन ग्रेटर फरीदाबाद में इससे काफी ऊंची बहुमंजिला इमारत बनी हुई है।

उन इमारत पर जाने के लिए फायर ब्रिगेड के पास भी कोई साधन नहीं है। यहां तक कि पुलिस प्रशासन के पास भी कोई साधन नहीं है। इसीलिए वह चाहते हैं कि इस विधानसभा सत्र में इस मांग को उठाया जाए और फरीदाबाद वासियों के लिए एक हाइड्रोलिक लैडर की मांग की जाए।

ट्रस्टी ग्रुेफा आरडब्ल्यूए और नहर पार विकास मोर्चा एडवोकेट सुरेंद्र ने बताया कि सीएम हरियाणा के द्वारा गुरूग्राम को एक हाइड्रोलिक लैडर दी जा चुकी है। इसलिए उनकी ओर से भी अगर विधायक इस बारे में विधानसभा में बात करेंगें तो जिले को भी हाइड्रोलिक लैडर मिल सकती है। जिससे आपदा से निपटने के लिए काफी सुविधा हो जाएगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago