Categories: Faridabad

बल्लभगढ कॉलोनियों में लगेंगे रेडियम शाइनिंग बोर्ड, रास्ता खोजना होगा आसान

लोगों को अक्सर कहीं भी आने-जाने में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि उन्हें रास्ते खोजने में परेशानी होती है। लेकिन अब बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र स्थित कॉलोनियों में लोगों को इस परेशानी का सामना बिल्कुल भी नहीं करना पड़ेगा।

इन कॉलोनियों में जल्द ही रेडियम शाइनिंग बोर्ड लगाए जाएंगे जिससे लोगों को बिना किसी से पूछे अपने स्थान पर पहुंचने में आसानी होगी। लोगों को ऑटो रिक्शा चालकों व अन्य से पूछ कर कॉलोनी की पहचान करनी पड़ती है। रेडियम शाइनिंग बोर्ड के लग जाने के बाद लोकसभा में कॉलोनी की पहचान कर पाएंगे।

बल्लभगढ कॉलोनियों में लगेंगे रेडियम शाइनिंग बोर्ड, रास्ता खोजना होगा आसान

रेडियम शाइनिंग बोर्ड की खासियत है कि यह रात में दूर से ही चमकते हैं जिनके जरिए लोगों को रास्ता खोजने में आसानी होगी। इस बोर्ड में बताया जाएगा कि आप कौन सी कॉलोनी में हैं, कहां कौन सी कॉलोनी हैं तथा अन्य कॉलोनी तक पहुंचने में कितनी दूरी तय करनी पड़ेगी। यह सब जानकारियां इस शाइनिंग बोर्ड पर अंकित की जाएंगी।

कॉलोनी में शाइनिंग बोर्ड लगाने के लिए तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। जिनके लिए नई व पुरानी कॉलोनी की सीमा पहचान की जा रही है। करीब आठ नगर निगम वार्ड बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हैं और लगभग 80 कॉलोनी के साथ 7 वाड़ा इन वार्ड में है। जिनमें रेडियम शाइनिंग और लगाने की तैयारी की जा रही है।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि अब शहर की अलग पहचान होगी। उनका कहना है कि अब बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने के लिए लोगों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्षेत्र के अनेक रास्तों पर सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। अब शहर की किसी भी कॉलोनी में आसानी से पहुंचा जा सके इसके लिए शाइनिंग बोर्ड लगाए जाने पर तेजी से काले चल रहा है। अब लोगों को कॉलोनी कि पहचान करने व आने जाने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago