Categories: Press Release

क्राइम ब्रांच 30 के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, आंख में मिर्ची पाउडर डालकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल की टीम ने लूट की बड़ी वारदात को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुमित उर्फ डोरेमोन और राजकुमार उर्फ राजू का नाम शामिल है।

घटना 12 मार्च 2021 की है जब मलेरणा रोड स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल के दो कर्मचारी ड्राइवर बलराम व साथी संजय मोहना रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से पैसे निकालने के लिए गए थे।

क्राइम ब्रांच 30 के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, आंख में मिर्ची पाउडर डालकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जब स्कूलकर्मी पैसे निकालने के लिए बैंक पहुंचे तो दोनों आरोपी बैंक के बाहर रैकी कर रहे थे। स्कूलकर्मियों ने बैंक से पैसे निकलवाए। स्कूलकर्मी संजय किसी काम से बैंक में ही रुक गया और उसका साथी ड्राइवर बलराम स्कूल की वैन में पैसों से भरा बैग रखकर चल दिया।

दोनों आरोपियों ने स्कूलकर्मी को पैसों से भरा बैग वैन में ले जाते हुए देख लिया और अपनी मोटरसाइकिल पर वैन का पीछा करने लगे।

महावीर कॉलोनी के पास बदमाशों ने वैन के आगे अपनी मोटरसाइकिल लगा दी और गाड़ी को रुकवाकर उन्होंने वाहन चालक की आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया और चाकू की नोक पर चालक से पैसों से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए।

स्कूल संचालक श्री रविंद्र फौजदार की शिकायत पर थाना आदर्श नगर में‌ आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341,392,506,34 व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

माननीय पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ के आदेश दिए। डीसीपी व एसीपी क्राइम के दिशानिर्देशों पर कार्य करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर विमल की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिसमे सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार, ASI सुनील , HC संजय व सिपाही मनोज शामिल थे।

पुलिस टीम ने घटनास्थल पर जाकर सीसीटीवी फुटेज कंगाली और तकनीकी व गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपियों को बल्लभगढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

आरोपियों के कब्जे से 3 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।आरोपी सुमित उर्फ डोरीमोन पुत्र लक्ष्मी नारायण सूबेदार कॉलोनी का रहने वाला है वहीं आरोपी राजकुमार उर्फ राजू पुत्र देशराज सैनी ऊंचा गांव फरीदाबाद का रहने वाला है।

आरोपियों को कल अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और वारदात में प्रयोग वाहन, लूटी गई रकम , वारदात में प्रयोग किया गया हथियार बरामद किया जायेगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago