Categories: Uncategorized

इस तरीके से कर रहे हैं लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर जागरूक

वैसे तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और साथ ही जगह-जगह वैक्सीन के निशुल्क कैंप भी लगाए जा रहे हैं। लेकिन जिले में एक ऐसा व्यक्ति भी मौजूद है। जिसने लोगों को जागरूक करने के लिए अपने निजी वाहन पर ही एक पोस्टर लगाया है। इसके माध्यम से वह जहां भी अपने वाहन को लेकर जाता है। वहां के लोग वैक्सीन लगाने को लेकर जागरूक होते हैं।

गांधी कालोनी के रहने वाले अमित मिगलानी ने बताया कि उनके पास एक गाड़ी है। जिस पर उन्होंने एक वैक्सीन लगाने को लेकर पोस्टर लगाया है। वह भी फ्रंट यानी आगे बोनट पर उस पोस्टर को लगाया है।

इस तरीके से कर रहे हैं लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर जागरूक

उन्होंने एनआईटी एक नंबर से पर्सनल अपनी गाड़ी के लिए ही बनवाया है। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा जो वैक्सीन लाए गई है। उसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

महामारी के दौरान भी उन्होंने सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया है और उनको उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद भी की है। इस पोस्टर पर लिखा हुआ है कि keep trusted stay safe । एक संदेश के साथ उन्होंने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी वह फोटो इस मैसेज के साथ प्रिंट करवाई हुई है।

उन्होंने बताया मैं जब भी किसी कार्य से  के चलते अपनी गाड़ी को जिले से बाहर लेकर जाते हैं। तो वहां के लोग उनसे लगवाने को लेकर कई सवाल पूछते हैं। जिसमें उनका एक सवाल यह भी होता है कि वह वैक्सीन कैसे लगा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीन एक बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

आज 85 केस पॉजिटिव पाए गए

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को जिले में 85 पौष्टिक केस पाए गए। वही आज 31 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। इसके अलावा करीब 16 लोगों के द्वारा शुक्रवार को वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार होली के दिन लोग अपने ही घरों में रह कर होली का आनंद लें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago