अमिताभ-सुशांत के साथ काम कर चुकी ये अभिनेत्री, आज क्यों मोमोज बेचने पर हैं मजबूर

वक्त का कुछ नहीं पता कब बदल जाए कहा नहीं जा सकता। महामारी ने जबसे पैर पसारा है, तब से सभी की लाइफ बदल गई है। वायरस जब देश में अपने पैर पसार रहा था तो इसे बस कुछ पल की मुश्किल ही समझा गया था। उस वक्त कोई भी नहीं जान पाया कि इस वायरस के चलते लोग जिंदगी, करियर, रोजगार सब कुछ खो देंगे।

महामारी ने बहुत से लोगों की आर्थिक स्थिति को कमज़ोर बनाया है। साल 2020 में मार्च के बाद से देश में महामारी को तेजी से बढ़ते देखा गया जिसके बाद लॉकडाउन की घोषणा हो गई थी। इस महामारी का असर बॉलीवुड की फीमेल कैमरापर्सन सुचिष्मिता रोत्रेय पर भी पड़ा जिन्होंने कभी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था।

अमिताभ-सुशांत के साथ काम कर चुकी ये अभिनेत्री, आज क्यों मोमोज बेचने पर हैं मजबूर
अमिताभ-सुशांत के साथ काम कर चुकी ये अभिनेत्री, आज क्यों मोमोज बेचने पर हैं मजबूर

काफी लोगों ने आत्महत्या का ठाना तो किसी ने सब्ज़ी बेचने का। महामारी ने सब कुछ बदल दिया। लोग मजबूर थे। काम था नहीं। अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, जैसे सितारों संग काम कर चुकीं सुचिष्मिता आज ओडिशा में मोमोज बेच रही हैं।

बड़ी-बड़ी फिल्मों में कैमरे के पीछे काम करनी वाली सुचिष्मिता को अब मोमोज बेचना पड़ रहा है जिससे वो रोज की 300-400 रुपये की कमाई करती हैं।

महामारी ने सभी के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। महामारी ने फिल्म और टेलीविजन उद्योग में कई छोटे कर्मचारियों को किस तरह प्रभावित किया। महामारी ने लाखों लोगों के रोजगार पर असर डाला है और बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। हालांकि जहां बड़े सितारों की जिंदगी फिर से वैसे ही शुरू हो गई तो सुचिष्मिता जैसे कलाकारों के लिए हालात एकदम से बदल गए।

महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण सब ठप पड़ा। ऐसा ठप की लोगों की ज़िंदगी बदल गई। खाने को मजबूर हो गए। यह महामारी कितनी खतरनाक है इसका आभास होते हुए भी आज लोग अनजान बने हुए हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago