भीख मांगने से किया इंकार तो बेटी को सिगरेट से दागता है बाप, किशोरी बोली- मुझे नरक में डाल दो

इस दुनिया में बहुत प्रकार के लोग हैं। एक ऐसा बाप भी है इस दुनिया में जिसने मासूम किशोरी की भिखारी बना दिया। पापा भीख मंगवाते हैं, मैं मना करती हूं तो जलती हुई सिगरेट मेरे सिगरेट में दागते हैं। मैं नरक से भी बदत्तर जिंदगी जी रही हूं। मुझे घर नहीं जाना, पढ़ाई करनी है, इसलिए मैं घर छोड़कर भाग आई, मुझे जेल में डाल दो, चाहे नरक में लेकिन मुझे घर नहीं जाना। यह शब्द रोते हुए एक 14 वर्षीय किशोरी ने कहे।

कोई इंसान कितना गिर सकता है, इसकी झलकियां सामने आती रहती हैं। बच्ची की काउंसलिंग के बाद सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन पदमा रानी ने बताया कि उन्हें गत 28 मार्च होली की रात करीब आठ बजे वार्ड 10 के पार्षद रविंद्र भाटिया से सूचना मिली थी कि करीब 14 वर्षीय मकान के बाहर बैठी हुई रो रही है।

भीख मांगने से किया इंकार तो बेटी को सिगरेट से दागता है बाप, किशोरी बोली- मुझे नरक में डाल दो

एक पिता अपने बच्चों के लिए मेहनत कर उनकी इच्छा पूरी करता है। लेकिन इस बाप ने कलयुग का परिचय दे दिया। पुलिस जब बच्ची के पास पहुंची तो बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया लेकिन वह डरी थी, जिस वजह से वह बोल नहीं पाई। उन्होंने किशोरी का मेडिकल कराया और उसके बाद उझा रोड स्थित सृष्टि कल्याण समिति ओपन शेल्टर होम में भिजवा दिया।

इस निर्दयी बाप ने सभी हदें पार करदी। इस बाप ने अपनी बेटी को इस कदर प्रताड़ित किया कि वो उसके पास जाने की बजाय नरक में जाना पसंद कर रही है। किशोरी को काउसंलिग के लिए सीडब्ल्यूसी कार्यालय बुलाया गया। जहां पर किशोरी ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि वह मूलरूप से बिहार की रहने वाली है। उसके चार भाई हैं। जिनसे भी पिता रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भीख मंगवाता है। 

14 वर्ष उम्र ही क्या होती है। इस उम्र में इस कठोर बाप ने अपनी बिटिया को बीड़ी से जलाया। नशे का शौकीन बाप, बच्चों की भीख से नशे पूरे करता है। पुलिस को सख्त कार्यवाई करने की आवश्यकता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago