Categories: Government

बिजली चोरों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान, लाखों की बिजली चोरी पकड़ी गई

बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी मामले पर सख्ती बरती जा रही है। निगम द्वारा बुधवार को बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। चलाए गए अभियान में कई टीमें बनाई दिव्य विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान करीब ₹40 लाख की बिजली चोरी को पकड़ा गया।

कई जगहों पर लोग कुंडली डालकर बिजली चोरी करते पकड़े गए तो कई लोगों के घरों में मीटर ही नहीं पाया गया, जोकि बाईपास करके बिजली चोरी कर रहे थे।

बिजली चोरों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान, लाखों की बिजली चोरी पकड़ी गई

सभी बिजली चोरों को जल्दी जुर्माना भरने के आदेश दिए गए हैं। यदि समय पर जुर्माना नंबर आ गया तो उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा।

बिजली चोरी करने वालों की एक वजह कोरोना भी बना हुआ है। कोना के कारण लोग घरों ही बंद रहते हैं तथा चेकिंग करने वालों को भी कोरोना संक्रमण का हवाला देकर टाल देते हैं। लेकिन अब बिजली विभाग की ओर से बिजली चोरी रोकने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

बिजली चोरों को पकड़ने के लिए दस अलग-अलग टीमों का गठन किया गया जिसमें जेई, एसडीओ और लाइनमैन में सम्मिलित है। टीम ने बुधवार सुबह करीब 6:00 बजे विभिन्न क्षेत्रों में छापा मारा। इस दौरान अनेक लोग अपने घरों से फरार पाए गए।

बल्लभगढ़ क्षेत्र में ज्यादातर लोग कुंडली डालकर बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए। बल्लभगढ़ डिवीजन के कार्यकारी अभियंता कुलदीप अत्री ने बताया कि इन लोगों ने अपने घरों में मीटर नहीं लगवाए हैं और ना ही यह लोग मीटर लगवाने के लिए आवेदन करते हैं।

चूंकि गर्मी का मौसम है, बिजली तो अधिक खर्च होगी है और फिर बिल भी करना पड़ेगा। 40% ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने मीटर लगाए हुए हैं, इसके बावजूद वे बिजली चोरी करते हैं।

बिजली विभाग द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है जो बिजली चोरी करते हैं। छापेमारी के दौरान बुधवार को जिले में करीब ₹40 लाख की चोरी पकड़ी गई। गठित टीमों द्वारा डिवीजन के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है

तथा इसे आगे भी जारी रखा जाएगा, ताकि बिजली चोरी को रोका जा सके। बिजली चोरी को अब और अधिक बर्दास्त नहीं किया जाएगा, चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago