Categories: FaridabadHealth

महामारी से सेक्टरवासियों को बचाने के लिए आरडब्ल्यूए कर रही है ये काम, जानिए क्या

जहां एक तरफ महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।वहीं दूसरी तरफ फरीदाबाद सेक्टर 29 की आरडब्लूए के द्वारा इस महामारी को रोकने के लिए अहम कदम उठा गया है। आर डब्ल्यू ए के द्वारा हर हफ्ते पूरे सेक्टर को सैनिटाइज किया जाता है।

जिससे उस सेक्टर पर रहने वाले लोगों को महामारी छू भी ना सके आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने बताया कि वह हर घर को अच्छे से सैनिटाइज करते है। इस कार्य के लिए वह  किसी से भी कोई रुपए नहीं लेते हैं किया जा रहा है।

महामारी से सेक्टरवासियों को बचाने के लिए आरडब्ल्यूए कर रही है ये काम, जानिए क्या

आरडब्लूए सेक्टर नो 30 के प्रधान राजीव गोयल ने बताया कि उनके पास तीन बड़ी व दो छोटी सैनिटाइजेशन करने की मशीन है। यह मशीन आर डब्लू ए के द्वारा ही खरीदी गई है। जोकि सेक्टर को सेंड आइस करने में इस्तेमाल की जाती है।

सेक्टर को सैनिटाइज करते वक्त उसकी पूरी सुरक्षा व सावधानी का ध्यान आरडब्लूए रखती है। उन व्यक्तियों को ग्लव्स, मास्क और एक ड्रेस दी हुई है जो वहसेनेटीज़ करने के बाद तुरंत धोते हैं।


उन्होंने बताया कि हफ्ते में एक बार उनके सहकर्मी सनेटाइज़ करते हैं। जगह-जगह पर महामारी की सारी सूचनाएं लगा रखी है। अगर आप इस महामारी के शिकार हैं तो डरिए मत, घबराइए मत। आप इस महामारी से लड़े, स्वस्थ रहें मस्त रहें ।

आरडब्लूए सेक्टर 29 के वाइस प्रेसिडेंट नारायण ने बताया हम इस महामारी के दौरान सच्चे दिल से जनता की सुरक्षा में जुटे हुए हैं। उन्होंने यह भी सूचित किया कि हम इस कार्य में कोई मुनाफा नहीं लेते ,अपनी सेवा मुफ्त में करते है।

अगर कोई सेक्टरवासी चाहता  है कि उसके घर को अंदर से भी से सेनीटाइज किया जाए तो आरडब्लूए उनको मना नहीं करती है उनके घर को अंदर से भी सैनिटाइज कर देती है । जनरल सेक्रेटरी सुबोध नागपाल ने यह बताया कि हम सभी सहकर्मी का ध्यान रखते हैं, निगरानी रखते हैं कि वह हर घर को कर रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 29 के अलावा जिले के अन्य सेक्टरों से भी लोगों के उनके पास फोन आ रहे हैं और वह कह रहे हैं कि उनके एरिया व उनके मकान को भी सैनिटाइज करें आरडब्लूए 29 के द्वारा अभी तक किसी भी व्यक्ति को मना नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि रविवार को सेक्टर 10 और सेक्टर 11 के कुछ मकान में सेनीटाइज करने के लिए उनके कर्मचारी जाएंगे। स्थानीय निवासी दीपक का कहना है कि सेक्टर 29 में रहने मैं उनको बहुत खुशी होती है कि इस महामारी के दौरान उनकी लाइन को भी समय-समय पर सैनिटाइज कराया जाता है ।

उन्होंने बताया कि हमारे घर वालों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जा रही है। सारी बीमारियों से भी हम मुक्त मिल रही हैं। स्थानीय निवासी सतवीर ने बताया मकानों के साथ-साथ सेक्टर की मार्केट और मंदिर गुरुद्वारे सभी को से टाइप किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि इन जगहों को रोज ही सेनीटाइज किया जाता है केहता है क्योंकि इन जगहों पर लोग ज्यादा संख्या में आते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago