Categories: FaridabadHealth

इस सोसाइटी में महामारी का सबसे ज्यादा है प्रकोप, नौकर से लेकर सब्जी वाले भी डर रहे हैं जाने से

महामारी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है इसके चलते लोगों ने घर से बाहर निकालना तो बंद ही कर दिया है साथ ही अपने जरूरी काम भी करने से डर रहे हैं क्योंकि जिले की एक ऐसी सोसाइटी है जिसके हर टावर में 7- 8 फैमिली पॉजिटिव है।

सेक्टर 82 पूरी प्राणायाम सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि कुछ समय पहले जब महामारी का दौर काफी कम हो चुका था और दौरान उन्होंने द्वारा सावधानी नहीं बरती गई थी। जिसकी वजह से उसका खामियाजा उनको आप भुगतना पड़ेगा।

इस सोसाइटी में महामारी का सबसे ज्यादा है प्रकोप, नौकर से लेकर सब्जी वाले भी डर रहे हैं जाने से

सेक्टर 82 पूरी प्राणायाम सोसायटी के रहने वाले लोगों ने बताया कि उनकी सोसाइटी में 12 टावर बने हुए हैं उन टावरों में सैकड़ों की संख्या में फैमिली रहती है। जो कि अपने कार्य के चलते विभिन्न राज्यों में आवागमन करते रहते हैं ने बताया कि इस साल के शुरुआत के 3 महीनों में महामारी का दौर काफी कम देखने को मिला था।

जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने सावधानी बरतनी खत्म कर दी थी। जिसकी वजह से अब इस सोसाइटी में सैकड़ों की संख्या में लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

बी टावर पर रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने बताया कि उनके यहां पर 12 टावर बने हुए हैं और हर टावर में करीब 7 से 8 फैमिली महामारी की चपेट में आ चुकी है। जिसकी वजह से सोसाइटी में नौकर से लेकर सब्जी वाले आने से डर रहे हैं।

इसी वजह से लोगों को जन सुविधाओं से भी वंचित होना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सोसायटी के ज्यादातर मरीज को होम आइसोलेटेड है। जिसकी वजह से उनके परिवार वाले कोई भी जो भी सामान लेने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं।

नहीं हुआ सैनिटाइजेशन

सोसाइटी में आने वाले लोगों ने बताया कि इतनी ज्यादा महामारी की चपेट मैं आने के बाद भी सोसाइटी में अभी तक सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले कुछ लोगों के द्वारा ही अपने अपने एरिया में सनराइज किया गया था। उन्होंने बताया सैनिटेशन करवाने की जिम्मेवारी मेंटेनेंस की है लेकिन उसके बावजूद भी सोसाइटी में अभी तक सैनिटाइजेशन नहीं किया गया है ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago