हरियाणा सरकार का मौतों पर पर्दा :सरकार ने इतनी मौतें बताईं, लेकिन प्रोटोकॉल से इतनी अधिक चिताएं जलीं

विकराल रुप धारण कर चुकी महामारी सभी को सताने लगी है। हर वर्ग के इंसान को यह अपनी चपेट में ले रही है। हर तरफ माहौल काफी चिंताजनक बना हुआ है। प्रदेश में कल महामारी के 11,919 नए मरीज मिले। 7,184 मरीज ठीक हुए। सक्रिय मरीज 86,102 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में मरीजों की 101 मौतें दिखाई। हालांकि संस्कारों के आंकड़े देखें तो पता चलेगा कि प्रोटाेकॉल से 350 दाह संस्कार किए गए।

स्थिति हाथों से बहार निकलती जा रही है। प्रदेश में लोगों पर वायरस काल बनकर टूट रहा है। हालात काफी भयावह हो गए हैं। महामारी ने अपनों से लोगों को दूर कर दिया है।

हरियाणा सरकार का मौतों पर पर्दा :सरकार ने इतनी मौतें बताईं, लेकिन प्रोटोकॉल से इतनी अधिक चिताएं जलीं

महामारी ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी तबाही मचा रखी है। फरीदाबाद और गुरुग्राम हरियाणा में महामारी के हॉटस्पॉट बन गए हैं। इन जिलों से सबसे अधिक मामले प्रदेश में आ रहे हैं। महामारी की लहर सभी को सताने लगी है। हर जगह चिंता बनी हुई है। लोग परेशान हो रहे हैं। महामारी फैलने के बाद से मास्क अनिवार्य कर दिया है। लेकिन लोग फिर भी इसे नहीं लगाते हैं।

मंज़र काफी खतरनाक हो चले हैं। इस समय महामारी की दूसरी लहर ने सबकुछ थमा दिया है। ऐसे में ग्रह मंत्री अनिल विज ने बयान दिया है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद के अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती हुए 70 प्रतिशत से ज्यादा लोग दिल्ली के रहने वाले हैं। हरियाणा सभी के लिए मददगार बना हुआ है। महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस समय प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी त्राहिमाम मचा हुआ है।

देश के लगभग सभी राज्य इस समय ऑक्सीजन की कमी, अस्पतालों में बेड्स की कमी और महामारी से हो रही मौत का सामना कर रहे हैं। हर जिला, हर राज्य, सभी इलाकों में इस समय भयावह स्थिति बनी हुई है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago