Categories: Faridabad

महामारी के विषैले कीटाणुओं को खत्म करने के लिए अपने अपने घरों में गायत्री मंत्र से करें हवन

महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर प्रशासन और सरकार के द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन उसके बावजूद भी जिले में महामारी का जो प्रकोप है वह कम नहीं देखने को मिल रहा है।

इसी के चलते महामारी के विषैले कीटाणुओं को नष्ट करने के लिए सामूहिक यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। यह सामूहिक सेक्टर 37 के आर्य समाज के द्वारा किया जा रहा है।

महामारी के विषैले कीटाणुओं को खत्म करने के लिए अपने अपने घरों में गायत्री मंत्र से करें हवन

आर्य समाज सेक्टर 37 के प्रधान हाकिम चंद सरधाना ने बताया कि वातावरण में मौजूद महामारी के विषैले कीटाणुओं को नष्ट करने के लिए साहित्य का आयोजन किया गया है। इसलिए सामग्री में गूगल, काली सरसों, पीली सरसों, लोबान, चिरायता, नीम की पत्तियां सेंधा नमक और बहुत से उपयोगी औषधियां मिलाई गई है।

उन्होंने बताया कि वातावरण को शुद्ध करने के लिए उनके द्वारा यह हवन किया जा रहा है। वह हर रोज 2 घंटे के करीब रिक्शे पर हवन कुंड सेक्टर गली गली में जाकर हवन करते हैं और जिस गली में से वह निकलते हैं। उस गली में रहने वाले लोगों से गुजारिश करते हैं कि वह इस हवन कुंड में आकर अपनी और से आहुति दें।

जो भी व्यक्ति देता है उसको सामग्री दी जाती है। जिसमें औषधियां मिलाई हुई है और लोगों से आग्रह किया जाता है कि वह अपने घरों में ही गायत्री मंत्र के साथ हवन करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में हम वातावरण को शुद्ध कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को हवन की सामग्री चाहिए है तो वह सेक्टर 37 के मकान नंबर 755 से ले सकते हैं इसके लिए उनसे किसी प्रकार का कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस पर है हर रोज सेक्टर की एक-एक गलियों मैं हवन करेंगे। करीब 10 दिनों के बाद पूरे सेक्टर में एक सामूहिक व्यक्त किया जाएगा। जिसके लिए उनके द्वारा 50 जगहों पर हवन कुंड लगाया जाएगा।

जिसमें व्यक्ति अपने आसपास वाले हवन कुंड में जाकर आहुति दे सकता है। इसके अलावा वह लोगों से गुजारिश कर रहे हैं कि वह ज्यादा संख्या में अपने घरों पर ही गायत्री मंत्र के साथ हवन करें।

ताकि हवा शुद्ध हो सके और हम इस महामारी से संक्रमित कीटाणुओं को पूर्ण रूप से नष्ट कर सकते हैं। इस सामुहिक यज्ञ में संघ के कार्यकर्ता विवेक ,सुभाष गुप्ता ,पवन, महेशजाजू , राजबाला सरधाना और अन्य सेक्टर वासियों का सहयोग मिला ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago