Categories: Politics

गांवों में संक्रमण फैलाने के लिए सीएम खट्टर ने किसानों के सर फोड़ा ठीकरा

केंद्र सरकार द्वारा पारित करने गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले लगभग 6 महीने से भी ज्यादा समय हो चुका है, किसान दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर अपनी आवाज उठाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

ऐसे में अब प्रदर्शन को स्थगित करने की अपील करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संक्रमण फैलाने का नाम किसानों के ऊपर ही डाल दिया है। सीएम खट्टर ने दावा करते हुए कहा कि किसानों की आवाजाही के कारण गांवों में संक्रमण फैल रहा है।

गांवों में संक्रमण फैलाने के लिए सीएम खट्टर ने किसानों के सर फोड़ा ठीकरा

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान बाद में अपनी इच्छा से प्रदर्शन दोबारा शुरू कर सकते हैं लेकिन अभी उन्हें इसे बंद कर देना चाहिए।

दरअसल ऑनलाइन पत्रकार वार्ता करते हुए पत्रकारों को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर वे धरना दोबारा शुरू करने की इच्छा व्यक्त करते हैं

तो वे स्थिति नियंत्रण में आने के बाद ऐसा करने को स्वतंत्र हैं।’ खट्टर ने कहा कि उन्होंने एक महीने पहले किसान नेताओं से धरना स्थगित करने की अपील की थी ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।

खट्टर ने आगे कहा, ‘इन धरनों की वजह से चीजे सामने आ रही है, यह (संक्रमण) फैल रहा है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कई गांव संक्रमण के केंद्र के रूप में सामने आए हैं क्योंकि लोग नियमित रूप से धरना स्थलों से आ-जा रहे हैं।’

बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली के सिंघू और टिकरी सीमा के अलावा हरियाणा के कई स्थानों पर भी महीनों से धरना दे रहे हैं।

खट्टर ने कहा, ‘उनके नेताओं को अब भी स्थिति को समझना चाहिए। वे बार-बार कह रहे हैं कि टीका लगवाएंगे लेकिन खुद अपनी जांच कराने को इच्छुक नहीं हैं। अगर वे जांच नहीं कराते हैं तो कोई नहीं जान सकता कि कौन संक्रमित है।’

उन्होंने कहा कि उन्हें जांच के लिए सामने आना चाहिए और जो संक्रमित पाए जाते हैं उनका इलाज किया जा सकता है और उसके अनुरूप जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago