Categories: FaridabadHealth

सुरक्षा के साथ लोगों को कर रही है जागरूक की कैसे बचें महामारी से

जब भी हम जिले के सड़कों पर पुलिस को खड़ा देखते हैं तो हमें लगता है कि वह हमें सुरक्षा के लिए खड़ी है या फिर हम सोचते हैं कि कहीं वह हमारे वाहन का चालान तो नहीं काट देगी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पुलिस लोगों की सुरक्षा के साथ साथ लोगों को जागरूक कर रही है कि वह किस प्रकार महामारी से बच सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं कोविद टेस्टिंग की। शनिवार को अंबेडकर चौक पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टेस्टिंग कैंप लगाया गया। जिसमें पुलिस को भी तैनात किया गया ताकि वहां पर किसी प्रकार की कोई घटना घटित ना हो जाए।

सुरक्षा के साथ लोगों को कर रही है जागरूक की कैसे बचें महामारी से

लेकिन कैंप पर लोगों की संख्या कम होने के चलते पुलिस ने लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया और वहां से गुजरने वाले सभी लोगों से गुजारिश करके टेस्टिंग करवाने को कहा ।

एसआई रमेश ने बताया कि उनको व उनकी टीम को यहां पर तैनात किया गया है ताकि कोई घटना घटित ना हो सके। लेकिन कैंप पर काफी कम संख्या होने के चलते उनकी टीम के द्वारा सड़क से गुजरने वाले सभी वाहनों को रोका गया और उन वाहन चालकों से गुजारिश की गई कि वह पहले टेस्टिंग कराएं।

चाहे वह कोई लग्जरी कार में जाने वाला व्यक्ति हो या ऑटो में सफर करने वाले सवारी। इसके साथ-साथ उन्होंने ऑटो चालकों से को भी कहा कि वह दिन में सैकड़ों की संख्या में विभिन्न लोगों से मिलते हैं और उनमें से कोई महामारी से ग्रस्त अगर होता तो उनको पता नहीं चल पाएगा।

इसीलिए उनको भी टेस्ट करवाना चाहिए ताकि वह अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखें। इसी के चलते अंबेडकर चौक से सैकड़ों की संख्या में गुजरने वाले सभी ऑटो चालकों के द्वारा टेस्टिंग करवाई गई। एसएमओ डॉ मानसिंह ने बताया कि उनकी टीम के द्वारा मार्केट में दो जगह कैंप लगाया जाता है।

जिसमें वहां से गुजरने वाले लोगों से गुजारिश की जाती है कि वह टेस्ट करवाएं। उनके पास दो प्रकार के टेस्ट हो रहे हैं रैपिड और RTPCR। अगर किसी व्यक्ति के पास आधार कार्ड नहीं होता है तो उसका रैपिड टेस्ट करवाकर 15 मिनट के अंदर उनको रिपोर्ट देते हैं।

वही जो व्यक्ति RTPCR टेस्ट करवाता है उसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आ जाती है। उन्होंने बताया कि इस कैंप पर जितने भी लोग आ रहे हैं। उनका टेस्ट फ्री ऑफ कॉस्ट किया जा रहा है। उनके द्वारा यह कैंप हर रोज मार्केट में जगह-जगह लगाया जाता है ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago