नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही आमजन के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। अधिकारियों की इस लापरवाही से शहर के लोगों की जेब पर भार बढ़ता जा रहा है।
नगर निगम की तरफ से पिछले साल से अलग-अलग एरिया के लोगों को बिल नहीं भेजा गया है और अचानक कई महीनों का बिल एक साथ आने से उसका भुगतान करने में हर किसी की जेब पर भार पड़ेगा।
इसको लेकर सेक्टर 9 आरडब्लूए की तरह से नगर निगम अधिकारियों से शिकायत भी किया जा चुका है। इसके बाद भी संबंधित अधिकारी इस पर कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक पिछले 1 साल से लोगों के घर पर पानी सीवर कनेक्शन के बिल नगर निगम द्वारा नहीं भेजे गए हैं। आरोप है कि जून-जुलाई 2020 के बाद से अब तक निगम इसके लिए कोई बिल जनरेट ही नहीं किया है इससे घरेलू और कमर्शियल दोनों तरफ से कनेक्शन लेने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
महामारी के इस दौर में सभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं ऐसे में नगर निगम द्वारा भेजा गया सभी के लिए भरना आसान नहीं है लोगों का कहना है कि बिल अब ऑनलाइन जमा हो सकता है लेकिन सर्वर डाउन और बिल जनरेट नहीं होने की वजह से बिल का भुगतान करना मुश्किल हो गया है इस प्रकार की समस्या सेक्टर 9, 10, 11, 22 इंदिरा नगर और मुजेसर में अधिक है।
नगर निगम की लापरवाही के चलते लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। जिससे आमजन पर इस महामारी के समय में दोहरी मार पड़ रही है।
अधिकारियों की इस लापरवाही की शिकायत सेक्टर 9 आरडब्लूए की तरह से नगर निगम अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी संबंधित अधिकारी इस पर कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
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