फरीदाबाद वासियो के लिए दिल्ली बॉर्डर सीमा पार जाना हुआ आसान , दिल्ली बॉर्डर में मिली राहत

हरियाणा में अनलॉक-1 का छठा दिन है। दिल्ली से सटी फरीदाबाद की सीमाओं पर दिल्ली पुलिस ने रोकटोक को कम कर दिया है। हालांकि अभी दिल्ली बॉर्डर सील के आदेश है पर अब दिल्ली पुलिस का रवैया नरम होता नजर आ रहा हैं लोगो की परेशानी को देखते हुए बॉर्डर पर बढ़ाई गई सख्ती को कम कर दिया गया हैं ।

दरअसल फरीदाबाद से रोजाना अपने रोजगार को लेकर हजारों की संख्या लोग दिल्ली जाते है बॉर्डर सील होने से उनकी रोजीरोटी पर भी संकट मंडराने लगा था । बॉर्डर पार करना लोगो के लिए किसी LOC पार करने जैसा लग रहा था , पर अब लोगो को थोड़ी सी राहत महसूस हुई हैं।

दिल्ली पुलिस भली भांति लोगो की तकलीफ से वाकिफ है इसलिये अब लोगो को दिल्ली पुलिस ने रोकना बन्द कर दिया हैं कुछ समय पहले हरियाणा के स्वास्थ्य औऱ गृह मंत्री ने हरियाणा बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए थे फरीदाबाद वासियो को सीमा पार पर रोग लगा दी ताकि दिल्ली में कोरोना मरीजो की संख्या अधिक है और वही हरियाणा में भी दिनों दिन केसो की संख्या के चलते यह फैसले लिए गया थे ।

वही दिल्ली सरकार भी सचेत नजर आई और दिल्ली के सीएम ने अनलॉक वन लागू होने के बाद 7 दिनों के लिए आवाजाही पर रोक लगा दी यह सब होता देख हरियाणा सरकार कहा पीछे रहती तो हरियाणा सरकार ने भी हरियाणा के सभी बॉर्डर को सील कर दिया। इन सबमें आमजन की असमंजस को और बढ़ा दिया था ।

दरअसल मेट्रो बन्द होने से लोगो को अब बॉर्डर की सीमा करते हुए दिल्ली जाना पड़ता हैं वही हजारों की तादाद में लोगो अपने उद्योग ,व्यापार , नॉकरी आदि के लिए दिल्ली का रुख करते है


इसी प्रकार दिल्ली से हजारों की संख्या में लोग फरीदाबाद अपने काम या अन्य गतिविधियों के सिलसिले में आते है वही बॉर्डर सील होने के कारण पहले उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ता था पर अभी बॉर्डर पर अब सख्ती कम होने के कारण लोगो को काफी हद तक सुविधा हुई हैं


हालांकि की अभी कुछ रियायतों के दम पर ही हम अपना जीवन जी रहे है कोरोना के कारण लोगो भारी संख्या में परेशानी हो रही हैं हालांकि कुछ छूट जरूर मिली हैं पर अभी जीवन उतना सामान्य नही हुआ हैं ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago