Categories: Entertainment

CarryMinati उर्फ अजय नागर ने ऐसे दिलाई फरीदाबाद को नई पहचान, किया शहर का नाम रोशन

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नाम खूब सुर्खियां बटोर रहा है और सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाला प्रत्येक युवा इस नाम से परिचित हो चुका है। हम बात कर रहे है यूट्यूब जगत के सबसे बड़े इंडिविजुअल क्रिएटर्स अजय नागर उर्फ CarryMinati की जो इन दिनों बच्चो से लेकर युवाओं तक सभी के द्वारा खूब पसंद किए जा रहे है।

CarryMinati उर्फ अजय नागर ने ऐसे दिलाई फरीदाबाद को नई पहचान, किया शहर का नाम रोशन

CarryMinati कौन है :-


अजय नागर उर्फ CarryMinati का जन्म सन 1999 में दिल्ली के पास स्थित हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक गुर्जर परिवार में हुआ। अजय का बचपन फरीदाबाद की गलियों में अपने दोस्तो के साथ खेलते कूदते बीता। अजय को बचपन से ही football खेलना और घूमना काफी ज्यादा पसंद था इसलिए उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल फुटबॉल वीडियो से ही शुरू किया।

CarryMinati से फरीदाबाद को मिली नई पहचान :-

वैसे तो फरीदाबाद इंडस्ट्रियल हब के रूप में विश्वविख्यात है। लेकिन इन दिनों कोरोना महामारी के चलते चारो और से नकारात्मक खबरे फरीदाबाद को लेकर सामने आ रही है। इसी बीच CarryMinati के जरिए फरीदाबाद एक नई पहचान के साथ साथ उभरा है।

अभी हाल ही में देखने को मिले YouTubeVsTiktok के ड्रामे के बाद CarryMinati काफी चर्चा का विषय रहे और इन्हीं चर्चाओं को बने रहने के बाद लोगो में उत्सुकता बनी की CarryMinati कहां के रहने वाले हैं। जिसके बाद लोगो को पता चलना शुरू हुआ की CarryMinati फरीदाबाद के रहने वाले वाले है जिससे अब CarryMinati के जरिए फरीदाबाद को भी नई पहचान मिलने लगी है।

कैसे बने YouTube के सबसे बड़े क्रिएटर्स:-


अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर YouTubeVsTiktok का एक बड़ा बवाल देखने को मिला जिसमें CarryMinati की अहम भूमिका रही हैं। इस दौरान CarryMinati को जहां मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ा तो वहीं उनके प्रशंसकों की संख्या में भी कहीं गुना वृद्धि हुई और उन्हें कहीं गुना प्यार और सहयोग अपने प्रशंसकों द्वारा प्राप्त हुआ। इस बीच CarryMinati के प्रशंसकों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ी कि वे यूट्यूब जगत के सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले भारतीय YouTubers बन गए।

CarryMinati ने बनाए YouTube के कई रिकॉर्ड :-


बीते 1 महीने में CarryMinati ने यूट्यूब जगत के कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं बीते 1 महीने में कैरी ने तीन वीडियो पोस्ट किए है और उनकी तीनों ही वीडियो भारतीय यूट्यूब जगत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वीडियो की सूची में पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर है।

इसके साथ CarryMinati का नया वीडियो yalgaar भी रोजाना यूट्यूब पर कई नए रिकॉर्ड बना रही है और अभी हाल ही में CarryMinati ने इस वीडियो के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि उनका यह वीडियो पूरे विश्व में छठवें स्थान पर ट्रेंड कर रहा है इसके अतिरिक्त भी CarryMinati बीते एक महीने में कई नए रिकॉर्ड बना चुके है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago