Categories: Government

अगर आपने करवा दिया है अपने स्टाफ को 100 फीसद वैक्सिनेट तो प्रशासन से आपको मिलेगा यह तोहफा

महामारी की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर रहा है। प्रशासन ने 100 फीसदी वैक्सीन का लक्ष्य रखा है। इसके लिए अब उन प्राइवेट संस्थानों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया जोकि अपने यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाएगा।

प्रशासन की ओर से सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों को अपने कर्मचारियों को 100 फीसदी वैक्सीन लगवाने के आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि अभी तक ज्यादातर संस्थान इस मामले में पिछड़े हुए हैं। मगर अब प्रशासन ने ऐसे संस्थानों को प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया गया है।

अगर आपने करवा दिया है अपने स्टाफ को 100 फीसद वैक्सिनेट तो प्रशासन से आपको मिलेगा यह तोहफा

प्रशासन की ओर से सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों व फैक्टरी मालिकों को आदेश दिए गए जिनके यहां 10 से लेकर 100 कर्मचारी काम करते हो वे सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाएं।

जरूरत पड़ने पर ऐसे संस्थानों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष वैक्सीन कैंप के आयोजन की भी बात कही गई है। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जो संस्थान अपने कर्मचारियों को 100 फीसदी वैक्सीन लगवाएगा उसे सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही संस्थान के मुख्य द्वार पर एक पोस्टर भी चस्पाया जाएगा जिस पर लिखा होगा कि यहां सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। 6.55 लाख लोगों को लग चुकी है वैक्सीन अभी तक जिले में 6.55 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा हो चुका है। 4.86 लाख से ज्यादा लोगों को पहली डोज लगाई गई है।

करीब 1.69 लाख से ज्यादा लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा दस लाख पार करने की बात कही जा रही है। इसी वजह से कोरोना की तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से तय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि महामारी से बचाव हेतु वैक्सीन को संजीवनी माना जा रहा है। प्रशासन तथा सरकार अपने अपने स्तर पर लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीका लगाने के लिए प्रेरित कर रही है वही अब 100 फीसद टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

7 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago