Categories: Uncategorized

फरीदाबाद में शुक्रवार को कोविड-19 का केवल 1 मामला सामने आया

  • 4 कोरोना को हराकर स्वस्थ भी हुए

फरीदाबाद, 9 जुलाई। जिला में आज शुक्रवार को कोरोना का केवल एख मामला सामने आया है। इसमें एक अच्छी खबर यह भी है की शुक्रवार को जिला में 4 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे हैं। वहीं शुक्रवार को जिला में रिकवरी रेट भी 99.25 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

लगातार कोरोना को हराने वालों की संख्या बढने पर फरीदाबाद जिला वासी निरन्तर राहत की सांस ले रहे है। जिला वासियों को अब यह उम्मीद बंध गई है कि सभी के सहयोग और सतर्कता से वैश्विक महामारी कोराना का प्रकोप जिला में निरन्तर बहुत कम होता नजर आ रहा है। फरीदाबाद वासियों द्वारा सावधानी बरतने और सरकार द्वारा जारी कोरोना वायरस के बचाव के लिए हिदायतों की पालना की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में बड़ी सफलता मिल रही है।

फरीदाबाद में शुक्रवार को कोविड-19 का केवल 1 मामला सामने आया

कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डा. रामभक्त ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 541501 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 541377 हो गई है।

इसके अलावा 99729 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 15 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 13 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 28 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 2916 लोगों टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 953698 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99729 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 853093 लोग नेगेटिव मिले।

अब तक जिला में 876 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है। जिला फरीदाबाद में आक्सीजन पर 5 और वैंटीलेटर पर 1 केस है। जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 10.46 प्रतिशत है।जबकि रिकवरी रेट 99.25 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 0.1 प्रतिशत है।

इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। शुक्रवार को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।

उपायुक्त यशपाल ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago