बेरोज़गारी के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए अर्धनग्न होकर सड़को पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

हरियाणा में बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग को लेकर आज आम आदमी पार्टी की युवा विंग ने प्रदेश भर की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों मंे जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान युवाओं ने अर्धनग्न होकर सरकार को जगाने का काम किया।

आम आदमी पार्टी के सहप्रभारी व सांसद डा सुशील गुप्ता ने कहा कि आज प्रदेश व केन्द्र सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण बेरोजगारी में बेतहाशा इजाफा हुआ है। महंगाई तो पहले से ही चरम पर थी और आज इस बढती बेरोजगारी ने आग में घी डालने का काम किया है।
लोगों के पास खाने तक के पैसे नहीं है और सरकार लगातार महंगाई बढाकर जनता की कमर तोडने का काम कर रही है। बेरोजगारी के कारण प्रदेश का युवा सड़को पर उतरने के लिए मजबूर हुए है।

बेरोज़गारी के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए अर्धनग्न होकर सड़को पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

डा गुप्ता ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने बेराजगार युवाओं से नौकरी के रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रूपए फीस रखी है। ऐसे में गरीब बेरोजगार 500 रूपए कहां से लाकर जमा करवाएगां। इस वन-टाईम रजिस्ट्रेशन के नाम पर सरकार ने करोड़ो रूपए इक्टठें कर लिए है। वो भी तब जब आम आदमी को दो वक्त की रोटी खाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

पार्टी की युवा विंग ने बेरोजगारी पर हरियाणा सरकार के खिलाफ अर्धनग्न प्रदर्शन के साथ केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका।

उन्होंने आगे कहा कि देश प्रदेश में केन्द्र की भाजपा सरकार ने वादा किया था कि वह प्रत्येक वर्ष 2 करोड लोगों को रोजगार उपलब्ध करायेंगे। अगर हम हरियाणा की ही बात करें तो, प्रदेश में रोजगार की हालत चिंताजनक है। आज का युवा डिग्री लेकर सडकों पर घूम रहा है। उसके पास रोजी-रोटी कमाने के लिए कोई धंधा नहीं है और हाथ में कटोरा थामने के लिए मजबूर कर दिया है। ऐसे में वह अपराध की तरफ भी बढ रहा है, नतीजन अपराधों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वहीं हजारों की संख्या में युवा आईआईटी, टीचर, इंजीनियरिंग, पीएचडी की डिग्री लिए हुए है।


आकंड़ो के अनुसार मई में जहां शहरी क्षेत्र में बेरोजगारी दर 14.7 फीसदी है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में यह 10.6 फीसदी है। जहां तक राज्यों की बात है तो एक समय में औद्योगिक हब कहा जाने वाला हरियाणा आज बेरोजगारी में नंबर एक पर आ गया है। सीएमआईइ की रिपोर्ट के अनुसार सभी राज्यों में हरियाणा बेरोजगारी के मामले में सबसे आगे है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में बेरोजगारी दर 35 फीसदी हो चुकी है और बेरोजगारी के मामले में हरियाणा पूरे हिंदुस्तान में नंबर एक पर आ गया है।


उन्होंने बताया कि युवा ने सरकार से, ‘बेरोजगार युवा करें पुकार, कहां गया मेरा रोजगार’ लाखो पद खाली है, पर युवाओं में बेराजगारी है आदि नारे लगाए तथा कमीज उतारकर अपना विरोध सरकार से किया, ताकि गूंगी बहरी सरकार युवाओं की बातों को सुन सके।
पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने सरकार पूछा कि कोरोना काल में ना जाने कितनी कंपनियां बंद हो गई। जिसके चलते लाखों करोड़ों युवाओं की नौकरियां छिन जाने के चलते बेरोजगार हो गया है। जिससे युवा डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं,बेरोजगार के कारण लोग आत्महत्या के मामले दिन रोज बढ़ रहे हैं।


पार्टी की युवा टीम ने पंचकुला, अंबाला, रोहतक, जींद, झज्जर, गुरूग्राम, रेवाडी, पटौदी, यमुनानगर, पानीपत, कुरूक्षेत्र, सोनीपत, सिरसा, हांसी, हिसार, कैथल, भिवानी, फरीदाबाद, होडल, करनाल, निलोखेडी, नारायण गढ आदि सभी विधानसभा क्षेत्रों में अपना जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago