Categories: Press Release

पृथला क्षेत्र को गदपुरी टोल टैक्स से मुक्त रखे सरकार : पं. टेकचंद शर्मा

पृथला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गदपुरी (पलवल) पर टोल प्लाजा को जल्द शुरू किए जाने को लेकर पूर्व विधायक पं. टेकचंद शर्मा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यहां टोल लगने से जहां स्थानीय ग्रामीणों को परेशानी होगी वहीं फरीदाबाद से प्रतिदिन कई-कई बार पलवल जाने वाले लोगों पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

इसलिए यहां टोल लगाने का कोई औचित्य नहीं है और सरकार को चाहिए कि जनमानस की भावनाओं की कद्र करते हुए वह पृथला क्षेत्र को इस टोल से मुक्त रखे। श्री शर्मा बुधवार को सीकरी स्थित अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पृथला क्षेत्र लगभग 20 किलोमीटर के अंतर्गत आता है।

पृथला क्षेत्र को गदपुरी टोल टैक्स से मुक्त रखे सरकार : पं. टेकचंद शर्मा

जिसका कुछ हिस्सा फरीदाबाद तो कुछ पलवल क्षेत्र से लगा हुआ है, ऐसे में यहां लोग दिन में कई बार आवागमन करते है। ऐसे भी लोग है, जिनकी रिहायश तो पृथला में है, जबकि उनकी खेतीबाड़ी गदपुरी में है, ऐसे में टोल लगने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

क्षेत्र में रहने वाले अधिकतर उद्योगपति भी फरीदाबाद में रहते है, जबकि उनकी इंडस्ट्रीज गदपुरी व पलवल में लगी हुई है और यहां उनकी लेबर, रॉ मैटीरियल लाने ले जाने वाले वाहन चालक रहते है, जो कि दिन में दस-दस चक्कर पलवल व फरीदाबाद के लगाते है, ऐसे में वह कितना टोल भरेंगे।

उन्होंने कहा कि हाईवे के पूरा होने का काम अभी चल रहा है, बाघौला में पुल बनना है, उस माहौल को देखते हुए पृथला क्षेत्र को इस टोल से मुक्त रखा जाए और यहां के लोगों के या तो पास बनवाएं जाएं या अन्य व्यवस्था की जाए। पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के समय में मौजूदा केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने टोल टैक्सों को ‘जजिया कर’ कहकर इन्हें मुक्त किए जाने की बात कही थी और यह सभी कांग्रेस की ही देन है।

जब तक वह विधायक रहे, तब तक उन्होंने इस टोल पर काम नहीं होने दिया। इस टोल को यहां लगाए जाने की बजाए कोसी बॉर्डर पर लगना चाहिए था क्योंकि पलवल व फरीदाबाद दोनों एक ही लोकसभा में आते है और दोनों के बीच पारिवारिक माहौल है।

यहां से वहां और वहां से यहां लोगों का दिनभर आवागमन लगा रहता है इसलिए उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से भी मांग की कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करके जनता को राहत दिलाने का प्रयास करें। श्री शर्मा ने इस टोल प्लाजा के शुरू किए जाने के बारे पुनर्विचार हेतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजा है।

उन्होंने कहा कि पृथला क्षेत्र की जनता उनके लिए सर्वाेपरि है और वह जनता-जनार्दन के हकों के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेंगे और इस टोल को किसी कीमत पर शुरू नहीं होने देंगे। इस अवसर पर डा तेजपाल शर्मा, गदपुरी के पूर्व सरपंच तेजपाल तंवर, सूबे सिंह पृथला, एडवोकेट अशोक पृथला, भीम गदपुरी, जगवीर लम्बा जवां, बच्चू सिंह तेवतिया अलावलपुर, अनुज भाटी, नितिनपाल कौशिक, सतवीर शर्मा, मनीश कौशिक, शिवकुमार शर्मा, विष्णु कौशिक, जय प्रकाश राय, रमेश चंद्र डुंडसा , जीतू भारद्वाज, विवेक सैनी, बालकिशन शर्मा, अजय कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago