Categories: Featured

IAS INTERVIEW में पूछा गया सवाल, यदि 2 कंपनी है और 3 भीड़ है,तो अगले 4 और 5 क्या होंगे? जानें इसका जवाब

यूपीएससी की परीक्षा हर कोई देना चाहता है। इस परीक्षा को पास करके सभी देश के नौकरशाह बनना चाहते हैं। हर कोई जो यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करता है वो यह बात अच्छे से जानता है कि साक्षात्कर राउंड कितना ज़रूरी होता है। इस राउंड को जब तक पास नहीं किया जाता तब तक युवाओं का सपना अधूरा ही रहता है। यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो साक्षात्कार राउंड आता है उसमें ऐसे – ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनका जवाब सोचने में ही सारा वक्त साक्षात्कार का निकल जाये।

कभी – कभी तो स्टूडेंट्स का दिमाग ही घूम जाता है। हर कोई चकरा जाता है। आपका दिमाग काफी चतुर होना चाहिए। कई कैंडिडेट्स परीक्षा में धमाल मचा देते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह पीछे रह जाते हैं। जो साक्षात्कार राउंड आता है इसमें पूछे जाने वाले सवाल सभी का दिमाग घुमा देते हैं। यह पेपर जितना मुश्किल होता है उतना ही कठिन उसका साक्षात्कार भी होता है।

IAS INTERVIEW में पूछा गया सवाल, यदि 2 कंपनी है और 3 भीड़ है,तो अगले 4 और 5 क्या होंगे? जानें इसका जवाब

जो भी इन सवालों के जवाब दे देता है उसका सपना पूरा हो जाता है। आपको किसी भी बात को समझने की कला आनी चाहिए। जो साक्षात्कार और परीक्षा पास कर लेता है उसका सपना साकार हो जाता है। अनेकों कैंडिडेट्स एग्जाम तो क्लियर कर लेते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह विफल हो जाते हैं। इस परीक्षा में डेडिकेशन और मेहनत चाहिए होती है। इंटरव्यू में आपको पूरा तैयार हो कर जाना चाहिए।

एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि यदि 2 कंपनी है और 3 भीड़ है,तो अगले 4 और 5 क्या होंगे? हो सकता है इसका जवाब आपको मालूम हो। हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। आप जब तक अपने दिमाग के घोड़ों को काम पर लगा दीजिये। हो सकता है इसका जवाब आपको पता हो।

तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको बताते हैं कि इसका जवाब क्या है। तो इसका जवाब है कि ‘4 और 5 हमेशा 9 होता है’ हो सकता है आप पहले से ही इसका जवाब जानते हों।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago