शराबी पिता के क्लेश से तंग आकर घर से निकली 16 वर्षीय युवती को पुलिस ने पटेल चौक से किया बरामद

फरीदाबाद: माता पिता अपने बच्चों के लिए क्या कुछ नहीं करते, अपना पेट काटकर अपने बच्चों के भविष्य को संवारने में अपनी सारी उमर लगा देते हैं। सिर्फ इसलिए कि उनके बच्चों को वह सब सुख सुविधा प्राप्त हो सके जो उन्हें अपने बचपन में नहीं मिल पाई थी।

हर माता पिता का सपना होता है कि उनकी संतान पढ़ लिखकर एक अच्छा इंसान बने। वह चाहते हैं कि सारे जहां की खुशियां अपने बच्चों के कदमों में डाल दें और उनकी संतान जीवन में हर कामयाबी को हासिल करें।

शराबी पिता के क्लेश से तंग आकर घर से निकली 16 वर्षीय युवती को पुलिस ने पटेल चौक से किया बरामद

परंतु सोचिए क्या हो अगर एक पिता ही शराब के नशे में धुत होकर अपने बच्चों को तंग करें और आए दिन अपने घर में कलेश करने के लिए नए-नए कारण खोजता फिरे।

इसी तरह पिता द्वारा शराब पीकर रोज-रोज के क्लेश से तंग आकर एक 16 वर्षीय नाबालिक लड़की अपने घर से चली गई जिसे पुलिस चौकी सेक्टर 21D की टीम ने समझा-बुझाकर अपने परिजनों के पास वापिस लौटाया है।

रात्रि गश्त के दौरान पटेल चौक के पास पुलिस टीम को एक लड़की रोती हुई दिखाई थी जिसे देखकर पुलिस टीम ने गाड़ी रोकी और बच्ची से रोने का कारण पूछा।

लड़की ने बताया कि वह अपने पिता द्वारा शराब पीकर रोज-रोज क्लेश करने की वजह से तंग आकर शाम को अपने घर से चली आई थी। वह काफी देर तक इधर-उधर घूमती रही और अब रात के समय अकेली होने के कारण उसे डर लग रहा है।

पुलिस टीम ने लड़की से उसके परिजनों के बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमें उसने बताया कि वह नीलम पुल के पास बनी झुग्गियों में रहती है।पुलिस टीम ने लड़की की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे वापिस उसके परिजनों तक पहुंचाने का निश्चय किया। पुलिस टीम ने लड़की को उसके घर वापस जाने के लिए मनाया।

पहले तो लड़की ने वापस जाने से मना कर दिया परंतु जब पुलिस टीम ने कहा कि वह उसके पिता को समझाएगी और वह इसके बाद झगड़ा नहीं करेंगे। यह सुनकर लड़की मान गई और पुलिस टीम उसे लेकर नीलम पुल की झुग्गियों में पहुंची जहां पर उसकी मां उसका इंतजार कर रही थी।

लड़की को वापस पाकर उसकी मां ने उसे सीने से लगा लिया। लड़की के पिता को शराब पीकर कलह करने के लिए पुलिस ने लताड़ लगाई और आगे से शराब पीकर झगड़ा न करने की हिदायत के साथ लड़की को वापस उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

पुलिस टीम द्वारा लड़की को उसके परिजनों तक पहुंचाने के लिए उसके परिजनों ने पूरी पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago