Categories: Entertainment

सनी देओल ने दिया था अमृता सिंह और डिम्पल को धोखा, हो सकती थी शादी अगर ये सच्चाई नहीं आई होती सामने

बॉलीवुड में सनी देओल को काफी मान-सम्मान मिलता है। उन्हें शांत शेर कहा जाता है। सैफ अली खान की पूर्व पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह की 62 साल की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए, लेकिन सैफ अली खान से शादी और सनी देओल संग अफेयर खूब चर्चा में रहा। दरअसल सैफ और अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी। लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले वे सनी देओल के प्यार में थीं।

ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1983 में रिलीज हुई फिल्म बेताब से की। सनी से उनकी मुलाकात 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस दौरान उनके अफेयर की बातें सामने आने लगीं। लेकिन सनी पहले से ही शादीशुदा थे। ये बात राज रखी गई थी क्योंकि उनके पिता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि फिल्म रिलीज होने से पहले ये सामने आए।

सनी देओल ने दिया था अमृता सिंह और डिम्पल को धोखा, हो सकती थी शादी अगर ये सच्चाई नहीं आई होती सामने

सनी देओल ने अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री पर सालों तक राज किया। लेकिन हर जमाने में मीडिया से भला राज कहां छिपता है। खबरें छपने लगीं कि वे शादीशुदा हैं और ये बात तेजी से फैली। इसके बावजूद सनी ने शादी की बात को मानने से इनकार कर दिया। क्योंकि सनी के बॉलीवुड करियर और रोमांटिक इमेज पर बुरा असर पड़ सकता था। इसलिए इस बात को दबाकर रखा गया था। अमृता के बाद सनी की जिंदगी में आईं डिंपल कपाड़िया। दोनों के अफेयर की खबरें चारों तरफ फैल चुकी थी।

उनके डायलॉग आज भी बच्चा बच्चा रिपीट करता है। अपने करियर में सनी ने ज्यादातर हिट फिल्में दी हैं। सनी की पत्नी पूजा से उनकी शादी एक बिजनेस डील के तहत हुई थी। पूजा उस समय लंदन में रह रही थीं। मीडिया में खबर फैलने के डर से सनी चोरी-छिपे उनसे मिलने लंदन जाया करते थे। सनी की मां प्रकाश कौर इस रिश्ते के खिलाफ थीं क्योंकि वे जानती थीं उनका बेटा शादीशुदा है। दूसरी तरफ अमृता की मां रुख्साना सुल्ताना को पहले से ही ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

फिल्म ‘घायल’ के लिए सनी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था लेकिन एक दिन जब अमृता को सनी देओल की सच्चाई पता चली तो उन्हें आघात पहुंचा। उसी वक्त अमृता ने सनी को छोड़ दिया। इसके बाद उनकी जिंदगी में और भी लोग आए। कुछ दिन उनका नाम क्रिकेटर रवि शास्त्री से भी जोड़ा गया जो अब भारतीय क्रिकेट टीम के कोच हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago