ACP प्रद्युमन से लेकर दया तक, C.I.D. के बंद होने के बाद आज मजबूर है ऐसी जिंदगी जीने के लिए

ACP प्रद्युमन से लेकर दया तक, C.I.D. के बंद होने के बाद आज मजबूर है ऐसी जिंदगी जीने के लिए:- C.I.D. टीवी की दुनिया का एक बेहद ही मशहूर शो रहा है. इस शो ने कई साल तक लगातार लोगों को एंटरटेनमेंट दिया है. इस शो की एक लम्बी फैन फॉलोविंग भी थी. इसके साथ ही आपको बता दें कि सीआईडी इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा चलने वाला शो में शुमार होता है. सीआईडी का पहला एपिसोड 1998 में 23 साल पहले 21 जनवरी को टीवी पर आया था.

यह लगातार 2018 तक चला. इस शो का आखरी एपिसोड 27 अक्टूबर 2018 को टेलीकास्ट किया गया था. C.I.D शो का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दोनों में सम्मिलित किया जा चुका है.

इस शो का हर एक किरदार लोगों को पसंद था. फिर चाहे वह

C.I.D. में एसीपी प्रद्युमन बने अभिनेता शिवाजी साटम हो या फिर दरवाजे तोड़ने में एक्पर्ट दया हो.

आज हम इन्ही किरदारों के बारे में बात करेंगे. सबसे पहले बात करते है, इस शो की नींव एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाने वाले शिवाजी साटम के बारे में. वह 71 साल के हो गए हैं.

कुछ तो गड़बड़ है

उनका जन्म 21 अप्रैल 1950 को माहिम महाराष्ट्र में हुआ था. इस शो में शिवाजी साटम का एक डायलॉग पूरे देशभर में मशहूर हुआ था. कुछ तो गड़बड़ है दया. दया का दरवाजा तोड़ने वाला स्टाइल भी आखिर कौन भुला सकता है.

देश का ये मशहूर शो आज बंद है. शो इतना ज्यादा फेमस होने के बाद भी लोगों को इस शो में आने वाले स्टार्स की रियल लाइफ के बारे में शायद ही पता होगा. आज हम आपको इन स्टार्स की निजी जिंदगी के बारे में बताते है.

शिवाजी साटम ने निभाया था एसीपी प्रद्युमन का किरदार

शो मे शिवाजी साटम ने मुख्य रोल एसीपी प्रद्युमन का निभाया था.जो घर घर में फेमस व सुर्खियां भी बटोरी. वहीं सीनियर इंस्पेक्टर दया और अभिजीत को भी लोगों ने काफी सराहा था.

C.I.D में सीनियर इंस्पेक्टर दया का किरदार अदा करने वाले एक्टर का नाम दयानंद शेट्टी है जो मैसूर से ताल्लुक रखते है. दयानंद की पत्नी का नाम स्मिता और बेटी विवा है. दयानंद कुछ फिमों में भी नज़र आ चुके है.

सीनियर इंस्पेक्टर का किरदार निभा रहे अभिजीत का असली नाम आदित्य श्रीवास्तव है. इन्होंने सत्या.पांच.और गुलाल जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया है. आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है. इस कपल की दो बेटियां आरुषि और अद्विका है और एक बेटा भी है.

इस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी के नाम से मशहूर एक्टर का नाम दिनेश फड़नीस है. दिनेश फड़नीस मराठी फिल्मों के बड़े अभिनेता है. इन्होंने फिल्म सरफरोश और मेला जैसी फिल्मों में काम किया है.

शिवाजी साटम ने शो में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाया.शिवाजी साटम बैंक में कैशियर की नौकरी भी करते थे. उनकी पत्नी का नाम अरुणा है.उनका एक बेटा और एक बेटी है.

शिवाजी साटम ने बॉलीवुड की लगभग 40 फिल्मों में अभिनय किया है. वही इस शो में इंस्पेक्टर सचिन का रोल निभाने वाले ऋषिकेश पांडे की पत्नी और एक बेटा है.

इंस्पेक्टर श्रया का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम जानवी छेड़ा है.उनके पति का नाम निशान गोपालिया है.शो मे पूर्वी का रोल निभा चुकी अंशा शईद ने 2015 में शो में एंट्री ली थी. श्रद्धा मुसले ने इस शो में डॉक्टर तारिका का किरदार निभाया था.

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago