Categories: Featured

IAS इंटरव्यू : “इंग्लिश का कौन सा शब्द है जो हमेशा रॉन्ग ही पढ़ा जाता है?” जानिए जवाब

इंसान पढ़ लिखकर यही सपना देखता है कि वह कोई अच्छी नौकरी करे। हर साल भारत में कई परीक्षाएँ आयोजित की जाती है जिसमे से सबसे कठिन IAS और UPSC की परीक्षा होती हैं। इन परीक्षाओं को पास करने के कैंडिडेट्स को काफी मेहनत करनी पड़ती हैं। इसकी लिखित परीक्षा तो बहुत से लोग पास कर भी जाते है लेकिन जब इंटरव्यू की बात आती हैं तब अच्छे अच्छों की बोलती बंद हो जाती हैं।

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देने का सपना लाखों युवा देखते हैं। IAS और UPSC की परीक्षाओं में ऐसे सवाल पूछे जाते है जिनके जवाब कुछ रोचक ही होते हैं। ऐसे सवाल जिनको सुनकर आपका दिमाग भी घूम सकता हैं, तो चलिए जानते है ऐसे ही कुछ रोचक सवाल जिन्हें सुनकर आपका भी दिमाग घूम जाएगा।

IAS इंटरव्यू : “इंग्लिश का कौन सा शब्द है जो हमेशा रॉन्ग ही पढ़ा जाता है?” जानिए जवाब

यूपीएससी कैंडिडेट्स साल भर अपनी तैयारी पर में जुटे रहते हैं। मौजूदा समय में ज्यादातर नौजवानों का यही सपना होता है कि वह IAS, IPS अफसर बने लेकिन आईएएस, आईपीएस बनना इतना आसान नहीं है। यूपीएससी की परीक्षा दे कर ही देश का नौकरशाह बना जा सकता है। कई लोगों का यह सपना होता है। किसी भी परीक्षा को क्लियर करना हमेशा से एक चुनौती होती है।

एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि ‘इंग्लिश का वह कौन सा शब्द है जो हमेशा रॉन्ग ही पढ़ा जाता है?’ हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। आप जब तक अपने दिमाग के घोड़ों को काम पर लगा दीजिये। हो सकता है इसका जवाब आपको पता हो।

तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको बताते हैं कि इसका जवाब क्या है। तो इस सवाल जवाब है ‘Wrong” इंग्लिश में भी रॉन्ग को रॉन्ग ही पढ़ा जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago