Categories: IndiaTrending

किसान आंदोलन का चर्चित चेहरा पूनम पंडित रह चुकी है सपना चौधरी की बाउंसर, जानिए कैसे जुड़ी आंदोलन से

किसान आंदोलन ने पूरे देश को हिला के रख दिया है इसमें कई चहरे इस आंदोलन का हिस्सा रहे हैं इनमे से एक नाम पूनम पंडित का है अपने तीखे बयानों से पूनम ने हमेशा आंदोलन में जान डाली है और सरकार पर सीधा हमला बोला है किसानों के साथ हर तकलीफ को पूनम झेल रही है, लेकिन सबसे ज़्यादा पूनम उस समय चर्चा में आई जब मुजफ्फरनगर में होने वाली सभा को मंच पर नहीं चढ़ने दिया।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले कि पूनम पंडित लगातार किसान आंदोलन में अपनी अहम भूमिका निभाती आ रही है लेकिन क्या आपको यह बात पता है कि किसान आंदोलन से जुड़ने से पहले पूनम हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर रह चुकी है।


इंटरनेट मीडिया से बात करते हुए पूनम पंडित ने इस बात की खुद जानकारी दी कि कुछ समय पहले वह सपना चौधरी की बाउंसर रह चुकी हैं उन्होंने कहा कि मुझे इस बात से कोई एतराज नहीं है कि मैं उनकी बाउंसर थी । मैं एक इंटरनेशनल खिलाड़ी हूं मैंने नेपाल में स्वर्ण पदक जीता है एक इंटरनेशनल शूटर होने के नाते मैं यह कह सकती हूं कि बाउंसर भी खेल से जुड़े होते हैं।


जब पूनम से किसान आंदोलन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने इस कानून को बड़ी गहराई से समझा है उसके बाद ही मैं इसमें शामिल हो गई, मुझे इस बात का खेद है कि सपना चौधरी एक हरियाणा कलाकार से होते हुए भी किसान आंदोलन का हिस्सा नहीं बन पाई है।

पूनम पंडित ने कहा कि कुछ लोग इस आंदोलन में जहर खोलने का प्रयास कर रहे हैं इसकी वजह से मेरे साथ मुजफ्फरनगर में अभद्रता की गई, किसान महापंचायत के वालंटियर पर सवाल करते हुए पूनम ने कहा कि वहां पर एक लड़के ने मेरे साथ बदतमीजी की मेरे कमर में हाथ डाल कर मुझे खींच लिया और बोला कि आप को किसी भी सूरत में मंच पर नही चढ़ने दूंगा मैं वहां पर घबरा गई मेरी तबीयत खराब हो गई और मेरी समझ में कुछ नहीं आया यह सब क्या हो रहा है ।

पूनम आगे बताते हुए कहती हैं कि राकेश टिकैत ने मुझे खुद किसान महापंचायत में बुलाया था बाद में उन्होंने मुझे मंच पर बिठाया । पूनम पंडित ने कहा कि मैं अपने आखिरी दम तक किसानों के साथ रहूंगी । पूनम अपने जीवन के बारे में बात करते हुए बताती है कि मेरे पिता बहुत समय पहले हमें छोड़ कर इस दुनिया से चले गए थे मेरी मां ने हमारी परवरिश की और अब मैं जब बडी हुई तो घर चलाने के लिए मैंने सपना चौधरी के बाउंसर का काम संभाला अपनी छोटी बहन की शादी की मैं खुद अभी 25 साल की हूं।

इन दिनों पूनम पंडित करनाल में रहीं और वहां पर मंच से कई बार आंदोलनकारियों को संबोधित भी किया हरियाणवी और यूपी दोनों ही लहजो में प्रभावी भाषण देती हैं उनकी लोकप्रियता भी काफी है मगर कुछ लोग ऐसे हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते इसी तरह की घटना पहले भी सामने आ चुकी है टिकरी बॉर्डर पर भी उन्हें आने से रोक दिया गया था पूनम पंडित बहुत भावुक हो गई थी और आंखों से आंसू बहने लगे थे पूनम ने कहा कि मेरे बारे में कई तरह की बातें होती है लेकिन मैं फिर भी हार नहीं मानूंगी ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

19 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago