Categories: Politics

भाई को न्याय दिलाने की गुहार लेकर बहन पहुंचीं गब्बर के द्वार, गृह मंत्री अनिल विज ने सुनी पुकार

भाई बहन का एक ऐसा रिश्ता जिसे सबसे प्यारा और बेहद मजबूत बंधन माना जाता है। जहां वैसे तो भाई अपनी बहन के लिए अंगरक्षक की तरह रक्षा करता है। इतना ही नहीं जब एक दूसरे की जान पर बनाए तो भाई बहन किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो जाते हैं। एक ऐसा ही मामला हरियाणा के अंतर्गत आने वाले सोनीपत जिले के गांव जैनपुर में देखने को मिला। जहां भाई की मौत के बाद उसे न्याय दिलाने के लिए एक बहन दर-दर भटकती रही और अंत में जाकर उसने हरियाणा के खिलाड़ी आज का दरबार खटखटाया।

अनिल विज पर मृतक मोहित की बहन उमंग ने भरोसा जताया है। उसका कहना है कि वह हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिलेगी और अपने भाई की मौत के मामले में जांच की उम्मीद भी बस अब उसे अनिल विज पर ही है। क्योंकि वह न्यायमूर्ति हैं और सभी की फरियाद सुनते हैं। उसे भरोसा है कि गृह मंत्री अनिल विज उसके भाई को न्याय जरूर दिलाएंगे।

दरअसल, बीती 10 अगस्त को गांव चैनपुर निवासी मोहित की सड़क हादसे में मौत का मामला सामने आया था, जिसके उपरांत पुलिस ने मामले में शिकायत के बाद एक्सीडेंटल कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया था। मगर घटना के बाद मोहित की बहन उमंग ने अपने ताऊ के लड़के और अपने जीजा पर ही गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके भाई मोहित की सड़क हादसे में मौत नहीं हुई है उसकी हत्या की गई है और उसकी हत्या उसके ताऊ के लड़के और उसके जीजा ने की है।

इसके बाद से ही मोहित की बहन उमंग लगातार गुहार पीएम और सीएम के अलावा पुलिस के आला अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा लगा कर थक चुकी है, मगर आलम यह है कि वह अपने भाई को न्याय दिलाने में असमर्थ साबित हुई। बहन ने बताया कि जबसे उसने अपने भाई को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाइ है, तब से उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। धमकी मिलने से परेशान होकर उसने अपना गांव भी छोड़ दिया है, तो वहीं इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, और मीडिया के कैमरों से लगातार अपना मुंह छुपा रहे हैं।

उमंग ने बताया कि वह जिस गाड़ी में सवार होकर गया था उस गाड़ी को देखने के बाद और उसके शव को देखने के बाद उसे शक हुआ था कि उसकी हत्या की गई है। वहीं वह अपने भाई की मौत के मामले की जांच के लिए पीएम और सीएम तक गुहार लगा चुकी है, लेकिन कहीं भी उसे न्याय नहीं मिला है। बल्कि उसके मौत के मामले में जांच की शिकायत के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. जिसके बाद उसने गांव छोड़ दिया है।उमंग का कहना है कि वह अपने भाई को न्याय दिलवा कर ही दम लेगी।

मोहित की बहन उमंग ने बताया कि 10 अगस्त की शाम उसका भाई घर से गया था और रात को फोन आया कि उसकी कि उसके भाई मोहित की एक्सीडेंट में मौत हो गई है, लेकिन उसके साथ गए दो लोगों को कुछ भी नहीं हुआ है। उमंग का कहना है कि उसके भाई की हत्या करने के बाद हादसा दिखाया गया है और पुलिस ने भी जब पोस्टमार्टम किया तो मेरे से कुछ नहीं पूछा और पोस्टमार्टम कर दिया गया। मेरे भाई मौत की जांच के लिए वह सभी अधिकारियों के पास जा चुकी है और सभी को इसकी जानकारी भी दे चुकी है, लेकिन कहीं से भी उसे अभी तक न्याय की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पुलिस तो उसे बार-बार आश्वासन दे रही है कि जांच होगी लेकिन जांच के नाम पर बस खानापूर्ति ही हो रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago