Online se Dil tak

हाथ टूटने पर बाप ने लिए 1200 रुपए उधार, 600 न लौटाने पर 4 साल के मासूम को उठा ले गया ठेकदार

आए दिन बच्चों के अपहरण के मामले सामने आते रहते हैं। इस तरह के मामले में कभी जाति दुश्मनी तो, कभी पैसों के लिए किडनैपिंग का मामला सामने आता रहता है। मगर हरियाणा के पानीपत जिले में तो एक 4 साल के मासूम को इसलिए उठा लिया गया क्योंकि उसके पिता ने एक बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन ठेकेदार से मजबूरी में कुछ रुपए उधार लिए थे और वह न चुका पाने की कीमत 4 साल के मासूम को चुकानी पड़ रही थी।

मूलरूप से बिहार के जोगा पट्‌टी निवासी महजर आलम ने काम के दौरान हाथ टूटने पर मजदूर ने ठेकेदार से 1200 रुपए उधार लिए थे। वहीं जिनमें से वह 600 रुपए दे चुका था और 600 रुपए बाकी थे। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आरोपी ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

हाथ टूटने पर बाप ने लिए 1200 रुपए उधार, 600 न लौटाने पर 4 साल के मासूम को उठा ले गया ठेकदार
हाथ टूटने पर बाप ने लिए 1200 रुपए उधार, 600 न लौटाने पर 4 साल के मासूम को उठा ले गया ठेकदार

मजहर ने बताया कि वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ किराए पर रहता है और मजदूरी करता है। वहीं उसे करीब तीन महीने पहले चिनाई का काम करने के दौरान वह दूसरी मंजिल से पहली मंजिल पर गिर गया था। जिस कारण उसका एक हाथ बुरी तरह टूट गया। उसकी आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी। वहीं जब हाथ टूटने के कारण वह काम नहीं कर पाया तो उसने परिवार के भरन पौषण के लिए तब उसके लिफ्टिंग के ठेकेदार महेश कुमार से 1200 रुपए उधार लिए थे।

मजहर आलम ने बताया कि उधार के बचे 600 रुपए न दे पाने पर आरोपी महेश रोजाना घर आकर धमकी देता था कि तेरा बड़ा नुकसान करूंगा। उसने विश्वकर्मा पूजा के दिन ही महेश को 600 रुपए दिए थे। बकाया देने के लिए उसने कुछ दिन का समय मांग था, लेकिन आरोपी पहले ही उसके बेटे को उठाकर ले गया।

हाथ ठीक होने के बाद मजदूरी करके उसने ठेकेदार के 600 रुपए वापस कर दिए। मजहर ने यह भी बताया कि अब भी उसको बाकी 600 रुपए के लिए ठेकेदार रोजाना घर आकर धमकी दे रहा था। उसने बताया कि सोमवार को वह और पत्नी काम पर गए थे। बड़ी बेटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ चली गई। घर पर दोनों बेटे थे। करीब 12 बजे ठेकेदार महेश कुमार उनके 4 साल के बेटे शाहिद आलम को उठाकर ले गया। मकान मालिक ने उन्हें फोन करके बेटे को उठा ले जाने की बात बताई।

Read More

Recent