Categories: Featured

भूखे मगरमच्छ को खाना खिलाने पास गई महिला, फिर जो हुआ वो आपके होश उड़ा देगा

जल में रहकर मगरमच्छ से बैर इस कहावत को आपने सुना ही होगा। मगरमच्छों को दूर से देखने पर ही रूह कांप जाती है। ये विशालकाय जानवर अपने नुकीले दांत से किसी की भी चमड़ी पल भर में उधेड़ सकते हैं। ऐसे में इनके नजदीक जाने की कोशिश शायद ही कोई करे। कुछ दिन पहले कलिफ़ोर्निया के एक ज़ू से दिल कंपा देने वाला वीडियो सामने आया।

जिसने भी इस वीडियो को देखा वह हैरान रह गया। किसी को कुछ भरोसा नहीं हुआ। चिड़ियाघर में मगरमच्छों को खाना खिलाने गई लड़की के ऊपर ही मगरमच्छ ने अटैक कर दिया।

भूखे मगरमच्छ को खाना खिलाने पास गई महिला, फिर जो हुआ वो आपके होश उड़ा देगा

लोग मगरमच्छ का नाम सुनकर ही डर जाते हैं। कुछ लोग बहादुर भी होते हैं जो इन्हें खाना खिलाते हैं। इस चिड़ियाघर में करीब साढ़े आठ फ़ीट का एक विशाल मगरमच्छ है। इसे डार्थ गैटर नाम दिया गया है। इसकी दांत काफी नुकीले हैं, जिससे वो पलभर में कच्चे मांस को चबा डालता था। चिड़ियाघर में उसे तीन टाइम के खाने चिकन दिया जाता था।

उसकी डाइट का पूरा ध्यान रखा जाता था। जू में अक्सर अभी जानवरों का विशेष ध्यान रखा जाता है। घटना वाले दिन ज़ू की एक कर्मचारी उसे खाना खिलाने उसके नजदीक गई। लेकिन उस दिन डार्थ के इरादे कुछ और थे। उस दिन वो मुर्गी का मांस नहीं, इंसान का मांस खाना चाहता था। इसलिए उसने लड़की पर ही अटैक कर दिया।

जिसने भी यह नज़ारा देखा वह चौंक गया। वहां पर और भी लोग खड़े हुए थे। ज़ू ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इसका वीडियो शेयर किया था। इसमें मगरमच्छ को खाना खिलाती जूलिएट नजर आई। जूलिएट ने मगरमच्छ के केज के नजदीक जाकर उसका दरवाजा खोला ताकि उसे खाना खिलाया जा सके. लेकिन शुरुआत से ही मगरमच्छ चिकन की जगह जूलिएट में इंट्रेस्टेड दिखा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago