Categories: Featured

इस बैंक में खोलें सैलेरी अकाउंट और पाएं 30 लाख, जानिए कैसे उठा सकते है फायदा

पैसा हर किसी को काफी पसंद होता है। हर कोई पैसा बचाना और कमाना चाहता है। जितने भी नौकरी करने वाले लोग होते हैं उनका सैलरी खाता होता है जिसमें उनकी सैलरी आती है। सैलरी आने का इंतज़ार सभी करते हैं। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपके लिए भारतीय स्टेट बैंक अच्छा ऑफर लाया है। अगर आप एसबीआई में अपना सैलरी अकाउंट खुलवाते हैं तो बैंक आपको बेहद आकर्षक दरों पर रीटेल लोन ऑफर कर रहा है।

बैंक लोन की प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दे रहा है। हर बैंक सैलरी खाते के साथ बैंक कई सुविधाएं देता है। यह सुविधाएं ग्राहक को रिझाने के लिए दी जाती हैं। अब बैंक की ओर से लॉकर चार्ज पर 25 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। वहीं ग्राहक को सेविंग अकाउंट पर ज्यादा ब्याज के लिए ऑटो स्वीप की सुविधा मिलती है। सैलरी अकाउंट होल्डर्स चाहें तो अपना डीमेट और ट्रेडिंग अकाउंट बंडल करा सकते हैं।

इस बैंक में खोलें सैलेरी अकाउंट और पाएं 30 लाख, जानिए कैसे उठा सकते है फायदा

नौकरी करने वालों के लिए यह अकाउंट बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। सैलरी अकाउंट की अपनी एक अलग ही खासियत होती है। यह अकाउंट सेविंग्स से काफी अलग होते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बात करें तो यह अपने यहां सैलरी खाते खुलवाने पर नौकरीपेशा शख्स को 20 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर और 30 लाख रुपये तक का एयर एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर मिलता है।

ऐसे लोगों की सैलरी सीधे उनके सैलरी अकाउंट में ही आती है। सैलरी अकाउंट जीरो बैलेंस होता है। इस स्कीम में इतने लाखों रुपये फ्री में एक तरह से मिल सकते हैं। यह ऑफर हर किसी को अपनी तरफ रिझा रहे हैं। कवर अधिक मिलता है और जवानों को एसबीआई में सैलरी अकाउंट खुलवाने पर 30 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर, 1 करोड़ रुपये तक का एयर एक्सीडेंट कवर, 10 लाख रुपये तक पर्सनल एक्सीडेंट कवर का लाभ मिलता है।

सैलरी अकाउंट में और भी कई तरह के फायदे मिलते हैं। लोन्स से लेकर ब्याज दरों में कटौती के ऑफर्स भी बैंक खूब देने लगे हैं। कई बार तो अपराधी बैंकों के नकली कर्मचारी बन कर लोगों को ऑफर्स का लालच दे कर उनका खाता खाली कर देते हैं।

Om Sethi

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago