दुनिया के हर एक देश में फैली है शाहरुख खान की कई हजार करोड़ की संपत्ति, वकील ने कोर्ट में कहा :- आर्यन खरीद सकते है…

Shahrukh Khan’s property worth thousands of crores is spread in every country of the world :- आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बारे में बात करने जा रहे हैं दरअसल अभिनेता शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग लाखों की संख्या में है वही उनके चाहने वाले उनको अपने दिलों में बसा कर रखते हैं शाहरुख खान को किंग खान के नाम से भी जाना जाता है बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में बादशाह शाहरुख खान ने वह मुकाम हासिल किया है जो फिल्म इंडस्ट्री के अंदर बहुत ही कम अभिनेता हासिल कर पाए हैं!

अभिनेता शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में एक से एक हिट फिल्में दी है वहीं जैसा की चर्चा में आज का शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान बने हुए हैं उनको एनसीबी की टीम ने हिरासत में लिया हुआ है!

दुनिया के हर एक देश में फैली है शाहरुख खान की कई हजार करोड़ की संपत्ति, वकील ने कोर्ट में कहा :- आर्यन खरीद सकते है…

वहीं शाहरूख खान ने उनके मामले में बड़े-बड़े वकील लाइन लगा दी है शाहरुख खान अपने बेटे के चलते काफी मुसीबत में आ गए हैं वही अपने बेटे के लिए बहुत बड़े वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे को लगा दिया था!

आर्यन खान के मामले को लेकर कई सारी दलीलें दी गई है वहीं वकील मानशिंदे ने लेकिन उसके बावजूद उनको जमानत नहीं मिली है इतना ही नहीं बल्कि उनकी हिरासत को भी बढ़ा दिया गया है वकील सतीश मानशिंदे ने सारी दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि आर्यन खान चाहे पूरी से खरीद सकते हैं वही उनका यह बयान काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और चर्चा का विषय भी बना हुआ!

वही सब लोग अब शाहरुख खान की कितनी संपत्ति होगी इसकी अटकले लगाई जा रहे हैं शाहरुख खान का घर मन्नत तो वैसे ही सुर्खियों में रहता है बहुत ही शानदार और खूबसूरत उनका घर है जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम और वही उनकी संपत्ति की बात की जाए तो दुनिया भर में कई स्थानों पर शाहरुख खान की संपत्ति है इस बात को लेकर सतीश ने कहना है कि शाहरुख खान के पास खुद बेशकीमती चीजें हैं तो ऐसे में उनके बेटे आर्यन खान को क्या जरूरत है क्रूज़ पर ड्र ग्स बेचने की!

मिल रही जानकारी के अनुसार शाहरूख खान को दुनिया भर के अमीर सितारों की लिस्ट में कई बार शामिल किया गया है वहीं खबरों के अनुसार शाहरुख खान की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर है वही उनका बंगला दुनिया के टॉप टेन फूलों में से एक है इसी लिस्ट में शामिल भी है वह पूरे घर में वाइट मार्बल लगा हुआ है मन्नत बंगले की कीमत 200 करोड़ है वही यह 6 मंजिला बंगला है!

रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 26 हजार स्क्वेयर फीट में बने इस बंगले को शाहरुख खान ने 1995 में 13 करोड़ रुपये में खरीदा था और तब इसका नाम ‘विला विएना’ पड़ा था। इस बंगले के मालिक तब केकू गांधी नाम के एक पारसी गुजराती थे।

आपको बता दें कि शाहरुख खान अपने घर का 43 लाख का बिजली बिल भी हर महीने भरते हैं, यह कीमत ऐसी है कि इसका एक फ्लैट आराम से खरीदा जा सकता है। शाहरुख खान का न सिर्फ भारत में बल्कि दुबई में भी एक लग्जरी बंगला है।

पाम जुमेराह नाम के इस विला की कीमत करीब 24 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इतना ही नहीं, लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ के घर के मालिक भी शाहरुख खान हैं। इसके साथ ही कई अन्य देशों में शाहरुख खान के एक से एक आलीशान बंगले है।

दुनिया के हर एक देश में फैली है शाहरुख खान की कई हजार करोड़ की संपत्ति

इसके अलावा उन्हें महंगी घड़ियों का भी बहुत शौक है, वह टैग हूवर ग्रैंड कैरेरा कैलिबर 17 RS क्रोनोग्रफ़ वॉच पहनते हैं। भारत में इस घड़ी की कीमत करीब 2.5 लाख रुपये है। शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है – एक टायर वाली ऊबड़-खाबड़ क्रूजर बाइक। जिसकी कीमत 10 लाख रुपए है।

शाहरुख के पास कई वैनिटी वैन हैं। जिनमें से एक सबसे महंगी कीमत 3.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान महंगे घर, घड़ियां, कपड़े के अलावा लग्जरी गाड़ियों के भी मालिक हैं.

शाहरुख खान 4 करोड़ रुपये की बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार चलाते हैं। वह ऑडी A6 के मालिक हैं जिसकी कीमत 56 लाख रुपये है, रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज जिसकी कीमत 1.3 करोड़ रुपये है, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है और बीएमडब्ल्यू i8 जिसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपये है और एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है। . जिसकी कीमत भी 14 करोड़ रुपये और Mercedes Benz S600 Guard की कीमत 2.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान के पास है वाहनों का अमूल्य खजाना। इतना ही नहीं शाहरुख के पास एक प्राइवेट जेट भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है।

शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों से ही नहीं बल्कि विज्ञापनों के जरिए भी करोड़ों की कमाई करते हैं। शाहरुख खान का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है, जो कई बड़े ब्रांड्स को एंडोर्स करते हैं। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के सालाना टर्नओवर की बात करें तो जहां प्रोडक्शन और वीएफएक्स का काम होता है, वह 500 करोड़ से ज्यादा है।

शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं। इस टीम को शाहरुख खान ने 2007 में खरीदा था। इसमें उन्होंने जूही चावला के पति जय मेहता के साथ मिलकर निवेश किया था। फ्रेंचाइजी में उनकी 55 फीसदी हिस्सेदारी है। जिसकी कीमत 575 करोड़ रुपये से अधिक है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago