प्राइवेट जेट और फरारी से महंगा फोन है नीता अंबानी के पास, कीमत जान आपको भी लगेगा 440 वाल्ट का झटका

भारत के सबसे रहीस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को कौन नहीं जानता। नीता अंबानी अक्सर ही सुर्ख़ियो में बनी रहती हैं। कभी मुम्बई इंडियंस को चीयर करना हो या बिज़नेस के नए प्रोडक्ट का उद्घाटन, वह हमेशा ही खबरों में नज़र आती हैं।

नीता सिर्फ मुकेश अंबानी की पत्नी ही नही बल्कि उनकी एक खुद की भी अलग पहचान हैं। वह खुद भी एक कामयाब बिज़नेसवुमेन हैं। मुकेश और नीता की शादी 1985 में हुई थी। नीता 3 बच्चो की माँ भी हैं। यह हमेशा ही समाजसेवा, बिज़नेस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। 

अंबानी परिवार का रहन सहन कितना शाही हैं यह बताने की किसी को जरूरत नहीं हैं। इनका घर दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों में शामिल हैं। हाल ही में नीता अंबानी के लक्ज़री लाइफस्टाइल का खुलासा हुआ है। 

क्या आपने कभी सोचा हैं दुनिया के सबसे महंगे घरो में से एक घर में रहने वाली, भारत के सबसे रहिस आदमी की बीवी, नीता अंबानी मोबाइल फोन कौन सा इस्तेमाल करती हो। मोबाइल फोन आजकल हम सबकी ज़िंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका हैं। 

एक बिज़नेसवुमेन के लिए उसका फोन बहुत ही जरूरी होता हैं, ऐसे में वह कौन सा फोन इस्तेमाल करती होगी यह जानने की इच्छा आपको भी कर रही होगी, तो आइए हम आपको बताते हैं कि नीता अंबानी कोन सा फोन इस्तेमाल करती हैं।

आप जानकर शायद हैरान हो जाएंगे कि वह दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी फ़ोन इस्तेमाल करती हैं। एक और जहा उनके पति मात्र 1500 रुपए में स्मार्टफोन लेकर आ रहे हैं वहीं दूसरी और जो मोबाइल यह इस्तेमाल करती हैं उसकी कीमत से मोबाइल फोन की एक कंपनी शुरू की जा सकती हैं।

आपको बता दे कि नीता अंबानी के पास फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन-6 पिंक डायमंड फोन है, जिसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर (करीब 315 करोड़ रुपये) है। यह फोन साल 2014 में लॉन्च हुआ था। यह फ़ोन 24 कैरेट गोल्ड और पिंक गोल्ड से बना है। 

इस फोन पर प्लैटिनम की कटिंग है जिसकी वजह से यह फोन टूट नहीं सकता। इस फोन को कोई हैक नहीं कर सकता अगर कोई करने की कोशिश भी करता हैं तो इस फोन के मालिक के बाद तुरंत मैसेज आजाता हैं।

नीता अंबानी हमेशा ही अपने लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं, अभी कुछ समय पहले वो अपने हैंडबैग को लेके चर्चा में थी। वह दुनिया का सब सा महंगा हैंडबैग इस्तेमाल करती हैं जिसकी कीमत 30-40 लाख के करीब हैं। सिर्फ हैंडबैग ही नहीं जो उनके लिए घर पर चाय बनती हैं उसकी भी कीमत 3 लाख रुपए हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago