Categories: Faridabad

हरियाणा की इस आईएएस अधिकारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, झेल चुके हैं अब तक 54 तबादले

हरियाणा सरकार ने एक बार फिर आईएएस अशोक खेमका का तबादला किया है। 1981 बैच के आईएएस का यह 54वां तबादला है। उन्हें पुरातत्व, अभिलेखागार व संग्रहालय विभाग से हटा मत्स्य और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।

हरियाणा की इस आईएएस अधिकारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, झेल चुके हैं अब तक 54 तबादले

शुक्रवार देर शाम सरकार ने दो आईएएस का तबादला एवं नियुक्ति आदेश जारी किया। आईएएस अरुण गुप्ता को पुरातत्व, अभिलेखागार व संग्रहालय विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त कार्यभार मिला है। 30 साल के कार्यकाल में खेमका एक पद पर अधिक समय तक नहीं टिके, वह जिस भी विभाग में गए, उन्होंने कुछ न कुछ गड़बड़ी पकड़ ही डाली।

हर बार तबादले को लेकर छलकता रहा दर्द
22 अक्तूबर 2021 को उनका एक और तबादला तो हुआ, पर इस बार भी खुड्डेलाइन नियुक्ति ही मिली। उन्होंने कोई ज्यादा महत्व वाले विभाग नहीं दिए गए हैं। खेमका को 2019 में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव पद से हटाकर ही अभिलेखगार, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया था। मार्च 2019 में वह खेल एवं युवा मामले विभाग के प्रधान सचिव थे, सरकार ने उन्हें इस पद से हटाकर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव का जिम्मा सौंपा था।

नवंबर 2018 में ही उन्होंने खेल एवं युवा मामले विभाग में कार्यभार संभाला था। तबादलों पर खेमका का दर्द समय-समय पर छलकता रहा है।

इस तबादले के बाद उनके पहले ट्वीट पर सबकी नजरें टिक गई हैं। खेमका जिस भी विभाग में जाते हैं, वहां पर घोटाले पकड़ ही लेते हैं। पूर्व हुड्डा सरकार में उन्हें बीज विकास निगम में घोटाला पकड़ा, 2012 में अरावली क्षेत्र में फरीदाबाद के कोट गांव में 3100 एकड़ जमीन की चकबंदी रोकी व रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी कंपनी की डीएलएफ के साथ डील को रद्द कर दिया। इससे बवाल मच गया और खेमका खुड्डेलाइन कर दिए गए। हुड्डा सरकार के 10 साल में खेमका को 22 तबादलों का सामना करना पड़ा।

भाजपा सरकार में खेमका ने समाज कल्याण विभाग में गड़बड़ी पाए जाने पर तीन लाख पेंशनर्स की पेंशन रोकी। खेल विभाग में अनेक अनियमितताएं उजागर कीं। इससे वह भाजपा सरकार के निशाने पर आ गए। अपनी एसीआर के नंबर को लेकर वह सीधा सरकार तक से टकरा चुके हैं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

5 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago