Categories: Faridabad

हरियाणा की अमृता दुहान बनी प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक, जानिए इनकी रोचक कहानी

अभी हाल ही में, राजस्थान सरकार द्वारा जारी नवीनतम आईपीएस (IPS) हस्तांतरण सूची में 2016-बैच की आईपीएस अधिकारी अमृता दूहान को प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया। साथ ही अमृता वर्तमान में पुलिस उपायुक्त, क्राइम, आयुक्तालय जयपुर में भी तैनात हैं और इसके साथ ही प्रतापगढ़ एसपी आदर्श सिद्धू को पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा नियुक्त भी किया गया है।

वही आपको बता दे की, प्रतापगढ़ में एसपी एसपी का पद ग्रहण करने वाली नई एसपी अमृता दुहान हरियाणा की निवासी हैं और साथ ही बता दे की अमृता IPS अधिकारी बनने से पहले एक डॉक्टर थी उसके बाद फिर एक सहयोगी मेडिकल प्रोफेसर रही। वही एक 8 साल के लड़के की मां भी हैं। उसके बाद अमृता प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक के रूप में दूसरी महिला आईपीएस अधिकारी होगी।

हरियाणा की अमृता दुहान बनी प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक, जानिए इनकी रोचक कहानी

साथ ही अब आपको बताते हैं ,आईपीएस दबंग पुलिस अधिकारी अमृता दुहान की काफ़ी रोचक बातें। अमृता ने जब पहली बार यूपीएससी (UPSC) का एग्जाम देने का फैसला लिया,तो वह मां बन चुकी थी साथ ही उनका एक बेटा हो चुका था। साथ ही वह ,हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं। एमबीबीएस करने के बाद पैथोलॉजी में एमडी की थी।

इसके बाद उन्होंने बीपीएस मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी करनी शुरू कर दी थी। तभी इसके दौरान परिवार ने उनकी शादी करने का फैसला किया था। शादी के बाद उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम समर रखा। लेकिन तब भी उनका एक ही सपना था की आईपीएस अधिकारी बनने का था।

जब अमृता ने यूपीएससी एग्जाम पर बैठने का फैसला किया तो, उनका यह फैसला हैरान कर देने वाला था। क्योंकि तब तक उन्हें अच्छी खासी नौकरी मिल गई थी साथ ही उनका परिवार भी इस नौकरी से काफी खुश था। लेकिन इस बीच उनके छोटे भाई ने यूपीएससी क्लियर कर लिया और उससे अमृता को भी अपना सपना पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

अमृता ने काम वाले दिनों में तैयारी शुरू कर दी।आखिरकार 2016 में अमृता यूपीएससी एग्जाम में सफलता हासिल करने में कामयाब हुई। 33 साल की उम्र में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी। अब अमृता दुहान प्रतापगढ़ एसपी के रूप में अपनी सेवाएं देंगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

10 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago