मां के अंतिम समय में शाहरुख खान ने दिया था वचन, नहीं होने दूंगा बहन की शादी और खुद बन जाऊंगा शराबी

मां के अंतिम समय में शाहरुख खान ने दिया था वचन, नहीं होने दूंगा बहन की शादी और खुद बन जाऊंगा शराबी :- आज हम आपसे बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बारे में बात करने जा रहे हैं। बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अभिनेता शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग लाखो में है।फैन्स उनको अपने दिल में बसा कर रखते हैं।शाहरुख खान किंग खान के नाम से भी जाने जाते हैं।

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के बादशाह शाहरूख खान ने वह मुकाम हासिल किया है फिल्म इंडस्ट्री में जो बहुत कम अभिनेताओं को हासिल हो पाता है। शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में एक से एक हिट फिल्म दी है।

सभी के चहेते सितारे शाहरुख खान को लोग कई नामों से पुकारते हैं SRK से भी शाहरुख को जाना जाता है।वही बादशाह,किंग खान, किंग ऑफ बॉलीवुड,रोमांस किंग इन सभी नामों से सभी के चहेते स्टार शाहरुख खान को नवाजा जाता है।

हैंडसम एक्टर शाहरुख खान ने अपने फिल्मी सफर में सभी प्रकार की फिल्में की है रोमांच से भरी हुई ड्रामा,कॉमेडी,एक्शन।फिल्म के हर किरदार को बखूबी निभाया है किंग खान ने।अपने हर एक किरदार को फिल्म में इस प्रकार से निभाते हैं के उस सरदार को मानो खुद जी रहे हो इस तरह डूब कर अभिनय करते हैं।

एक्टर शाहरुख खान उस किरदार में पूरी तरह डूब कर उस किरदार को निभाते है।अपनी मेहनत और लगन के दम पर एक्टर किंग खान ने ऐसी शानदार पहचान बनाई है कि लोग उनके दीवाने हैं।

सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए शाहरुख खान ने अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना किया उसके पश्चात शारूख खान इस मुकाम तक पहुंचे हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी के परदे से की थी।टीवी के पर्दे तक बॉलीवुड के सफर को सफलता में बदलने के लिए कड़ी मेहनत की।

वहीं अगर शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो शाहरुख खान केवल 15 वर्ष की आयु के थे,तब उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।पिता के निधन के कुछ वर्षों के बाद मां का भी साया सिर से उठ गया था।

ऐसे हालात में हर किसी की हिम्मत टूट सकती है और काफी गहरा आघात हो जाता है माता-पिता से बड़ी कोई चीज इस दुनिया में नहीं होती।लेकिन इनके इस कठिन सफर की डगर काफी मुश्किल थी फिर भी एक्टर ने हिम्मत ना हारी।शाहरुख खान अपने माता पिता से बहुत प्रेम करते थे और इस तरह चले जाने से ये पूरी तरह टूट गए थे। वह अपनी मां फातिमा के बेहद करीब थे।

एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर शाहरुख खान ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि अपनी मां को अस्पताल में देख वो अंदर से कितना टूट गए थे अंदर ही अंदर वह सिसक रहे थे।इन्होंने कहा था कि उन्होंने मृत्यु को लेकर खुद की एक थियोरी बना ली थी वो सोचने लगे थे कि अगर किसी का कोई काम जीते जी अधूरा रह जाता है।

तो वह नहीं मरते बस यही सोचकर शाहरुख खान भी अपनी मां के सामने उल्टा सीधा कहने लगे थे।एक्टर शाहरुख खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनको लगा कि अगर वह अपनी मां को परेशान करेंगे तो वह उन्हें छोड़कर नहीं जाएंगे इसलिए मैंने अपनी मां से कहा मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,खूब शराब पीऊगा शराबी हो जाऊंगा।

शाहरुख खान को लगा अगर उनकी मां यह सब सुनेगी तो अपने बेटे को छोड़कर नहीं जाएगी।लेकिन ऐसा ना हो सका शाहरुख खान की मां अपने बेटे की कामयाबी ना देख सका इस बात का शाहरुख खान को आज तक अफसोस है।

शाहरुख खान ने अपनी करियर की शुरुवात टीवी पर फेमस शो फौजी से की थी। इस शो में शाहरुख का किरदार काफी पसंद किया गया था।इसके पश्चात शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और उनकी फ़िल्म दीवाना सुपरहिट रही.उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया।

आज शाहरुख खान जिस सफलता के मुकाम पर हैं शायद ही उस मुकाम के बारे में शाहरुख ने सोचा हो।लेकिन ऐसा कहा जाता है कि एक फकीर ने भविष्यवाणी की थी कि तुम बहुत ऊंचाइयों को छूओ गे और उस फकीर की भविष्यवाणी आज सच हुई है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago