Categories: Featured

गाड़ी रोक बुजुर्ग के साथ सड़क किनारे बैठ गए IAS अफसर, तस्वीरें वायरल

सोशल मीडिया पर रोजाना कई तस्वीरें वायरल होती हैं। इन तस्वीरों में काफी कुछ छुपा होता है। आईएएस अफसरों को आज के दौर में आमतौर पर काफी रौब के साथ ही चलते देखा जाता है। आम लोगों आसानी से बड़े अफसरों के साथ मिल भी नहीं पाते हैं लेकिन एक आईएएस की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो लोगों को काफी पसंद आ रही है। आईएएस अफसर रमेश घोलप ने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिनमें वो सड़क किनारे बैठे एक बुजुर्ग के साथ बात करते नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर में वह काफी कम्फर्ट नज़र आ रहे हैं। तस्वीरें सोशल यूजर्स को काफी पसंद आई हैं। आईएएस रमेश घोलप ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें वो सड़क किनारे एक बुजुर्ग के साथ बात कर रहे हैं।

गाड़ी रोक बुजुर्ग के साथ सड़क किनारे बैठ गए IAS अफसर, तस्वीरें वायरल | ias officer sitting with elderly man on road pics goes viral social media - Hindi Oneindia

रमेश कहीं जा रहे थे इसी दौरान सड़क किनारे बैठे एक बुजुर्ग को देख उन्होंने गाड़ी रुकवा ली। वो गाड़ी से उतरकर सड़क पर बैठे उस बुजुर्ग के पास जाकर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने बुजुर्ग के साथ हंसी मजाक भी की। अपनी तस्वीरें रमेश घोलप ने अपने टि्वटर हैंडल से शेयर करते हुए इनको खास कैप्शन दिया है। उन्होंने लिखा है- ‘तज़ुर्बा है मेरा मिट्टी की पकड़ मजबूत होती है, संगमरमर पर तो पांव फिसलते देखे हैं हमने।

उनकी इस सादगी ने यह यकीन दिलवाया है कि सभी अफसर एक जैसे नहीं होते हैं। आईएएस अफसर रमेश घोलप की ये तस्वीर सोशल मीडिय पर लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। कई लोगों ने उनकी सादगी और लोगों से मिलनसार होने के लिए तारीफ की है। रमेश झारखंड में तैनात हैं। वैसे वह महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के महागांव के रहने वाले हैं। उनके आईएएस बनने का कहानी भी खास है। उन्होंने 12वीं में ही पिता को खो दिया था।

घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। रमेश का बाएं पैर में पोलियो का भी शिकार हो चुका है। इस सबके बावजूद उन्होंने परिवार को भी संभाला और तैयारी भी जारी रखी। 2011 में उन्होंने ऑल इंडिया 287 रैंक के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास की।

Om Sethi

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago