Categories: Featured

इन राशि के लोगों के पास होता है खूब पैसा, देर से ही सही लेकिन इन्हें अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता

हमारे देश में कई लोगों के लिए राशिफल रोजाना जानना काफी ज़रूरी होता है। यह इनमें यकीन रखते हैं। पैसे से सबकुछ तो नहीं खरीदा जा सकता है लेकिन बहुत कुछ तो खरीदा जा सकता है। 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जिन्हें अपनी खुशियां खरीदने के लिए कभी पैसों की कमी नहीं खलती है। कोई अपने जन्म से तो कोई अपने कर्म से अपार धन- दौलत अर्जित करता है।

हमेशा यह कहा जाता है कि इन राशियों के जातक एक राजा की तरह अपना जीवन व्यतीत करते हैं। नीचे इन राशियों की जानकारी दी गयी है।

अमीर बनने वालों में होते हैं ये 10 गुण, इन्‍हें जानकर आप भी हो सकते हैं सफल - 10 Habits of Wealthy and successful People that cost you nothing – News18 हिंदी

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

इस राशि के लोग काफी यश पाते हैं। राशि सूर्य प्रधान है। सूर्य को नवग्रहों में राजा की उपाधि प्राप्त है। इसके मुताबिक, जो राजा है, वह परिपूर्ण है, उसके पास बेशुमार दौलत है, जिससे वह जब चाहे कुछ भी खरीद सकता है। सिंह राशि वालों के पास भी उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन होता है। उन्हें जन्म से लेकर मृत्यु तक पैसों की कमी महसूस नहीं होती है।

वृषभ ( अप्रैल – 20 मई)

इस राशि के लोगों को दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है लेकिन इनके पास हर चीज ब्रांडेड और महंगी होती है। ये लोग कभी भी क्वॉलिटी से समझौता नहीं करते हैं। इन्हें धन- दौलत विरासत में ही मिली होती है लेकिन अपनी सूझबूझ से ये उसे सही काम में लगाने की कोशिश करते हैं। इन्हें मौज- मस्ती करना, बाहर घूमना बेहद पसंद होता है, जिसके लिए ये खूब पैसा भी खर्च करते हैं।

कर्क (22 जून – 22 जुलाई)


इस राशि के लोग बेहद इमोशनल होते हैं। अपने परिवार और दोस्तों पर ये दिल खोल कर पैसा खर्च करते हैं। इनके लिए पैसा खुशी पाने का एक साधन है। ईश्वर की दया से इन्हें जिंदगी के किसी भी मोड़ पर पैसों की कमी नहीं होती है। इस राशि के लोग अपने दम पर अपनी विरासत खड़ी करते हैं। इन्हें धनी बनने के संकेत काफी पहले से ही दिख जाते हैं। ये लोग पैसा बचाने वालों में से बिल्कुल नहीं हैं। ये अपनी और अपने परिवार वालों की खुशियों को पूरा करने के लिए पैसा पानी की तरह बहाते हैं।

Om Sethi

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago