बिजली विभाग बना मौत के सौदागर, खुले में रखे ट्रांफार्मर किसी बड़ी दुर्घटना का दे रहे है संकेत

फरीदाबाद में ट्रांफरमेरो की फेसिंग न होने के कारण जगह जगह पर खुले ट्रांसफर वे उनकी केबल किसी भी समय किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती है।जिससे किसी भी किसी भी प्राणी की मृत्यु हो सकती है।

बल्लभगढ़ की छोटी छोटी मार्केटो में बिना फेसिंग के ट्रांसफार्मर और नंगी तारे फैली पड़ी है जिसके आस पास अक्सर भारी भीड़ दिखाई देती है।बिजली विभाग की छोटी सी लापरवाही लोगो के लिए बड़ी समस्या बनती जा रही है।

बिजली विभाग बना मौत के सौदागर, खुले में रखे ट्रांफार्मर किसी बड़ी दुर्घटना का दे रहे है संकेत

बल्लभगढ़ के निवासियों से बात चीत करने के दौरान पता चला की इससे संबंधित कंप्लेंट विभाग को कई बार दी जा चुकी है लेकिन विभाग की तरफ से न तो इसको सही किया जाता और न ही इसे सही करने का कोई आश्वासन ही दिया जाता है।

बिजली विभाग को इस समस्या का समाधान करना चाहिए।क्युकी यह कोई आम समस्या नही है यह एक विकट समस्या है। जो आम जन को तकलीफ दे रही है। बिजली से संबंधित समस्या का समाधान करना बिजली विभाग का महत्व पूर्ण कार्य होता है।

इस ट्रांसफार्मर में आसपास काफी रेडी अभी खड़ी रहती है अनपढ़ लोग खरीदारी करने आते हैं इसलिए मामला गंभीर बना हुआ है स्थानीय लोग कई बार इस बारे में बिजली निगम को शिकायत कर चुके हैं लेकिन समाधान नहीं हो सका है।

उधर बिजली निगम के बल्लभगढ़ के कार्यकारी अभियंता नीरज दलाल ने कहा कि एक-दो दिन में हम समस्या का समाधान कर दिया जाएगा मिल्क प्लांट रोड सरकारी स्कूल के पास भी खतरे की आशंका है यहां भी बिक्री है।

केवल और खुले में रखा है ट्रांसफर वही जो बच्चे स्कूल में आते होंगे उनको भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता होगा साथ ही उनको एक अलग डर लगा रहता होगा कि कहीं उनकी सेहत को कुछ नुकसान ना हो जाए।

हमारे पास रघुवीर कॉलोनी में भी हाल खराब है बिजली निगम की ओर से ट्रांसफार्मर की नहीं की गई है फेंसिंग इसलिए उस कॉलोनी के लोग बहुत परेशान हैं साथ ही उनका कहना है कि कहीं उनको किसी दुर्घटना का सामना ना करना पड़ जाए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago