Categories: Uncategorized

2 रुपए का सिक्का बदल सकता है आपकी किस्मत, ऑनलाइन बेचकर ऐसे कमा सकते है 5 लाख रुपए

आज के समय में जिन परेशानियों से लोग जूझ रहे है, उनमें से एक है बेरोजगारी। लोग परेशान है कि वो पैसा कैसे और कहा से कमाए। बेरोजगारी बढ़ने का एक मुख्य कारण यह भी है कि लोग काम करना नही चाहते या फिर ऐसा काम चाहते है जिसमे मेहनत ना हो। और एक कारण यह भी हैं कि नौकरियां खत्म होती जा रही है।

अब इस बीच में  हम आपको बता दे कि अगर आपको नोट और सिक्के कल्केट कर रखने का शौक है तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है।

2 रुपए का सिक्का बदल सकता है आपकी किस्मत, ऑनलाइन बेचकर ऐसे कमा सकते है 5 लाख रुपए

बाजार में कुछ वेबसाइट पुराने सिक्कों पर बोली लगाकर अच्छे दाम पर खरीद रही हैं। जिससे आप घर बैठे लखपति बनने का सपना सच कर सकते है । आपको बता दे  जब चीजें पुरानी हो जाती हैं, तो वे एंटीक श्रेणी में आ जाती हैं। ऐसी यूनीक  चीजों की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत मांग बढ़ जाती है।

वहीं, आपको बता दे अगर आप पुराने 2 रुपये के सिक्के के मालिक हैं तो आप 5 लाख रुपये ऑनलाइन कमा सकते हैं। शर्त केवल यह है कि सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का ही होना चाहिए। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

यह है तरीका :

ये 2 रुपये का सिक्का है तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बिक्री कर सकते है।यह वेबसाइट इस पुराने सिक्के पर मोटी रकम दे रहे हैं।सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें। इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें।जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

वेबसाइट के अनुसार अगर आप कुसमतवाले  हुए तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। उसके बाद आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं। बता दे  कि भारत में 2 रुपये का सिक्का पहली बार 1982 में पेश किया गया था।

पुराने 2 रुपये के सिक्के को Cupro-Nickel Metal ढाला गया था।देश में पिछले कुछ वर्षों में कई सिक्कों का निर्माण बंद हो गया है। जिसके बाद मौजूदा सिक्कों का मूल्य कई गुना बढ़ गया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago