अपने ही घर में रहने के लिए लेते हैं बेटी की permission सौरव गांगुली, जानिए क्या है 25 सालों से सजाकर रखी हुई शैम्पेन बोतलों का राज

आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी बेटी को अपने घर की मालकिन मांग मानता था । वह अपनी बेटी से अपने ही घर में रहने की इजाजत मांगता था। और बहुत लाड़ प्यार से उसे रखता था। तो आइए जानते हैं कौन है वह व्यक्ति।

वह व्यक्ति है सौरव गांगुली। सौरव गांगुली  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान हैं। इसका  जन्म आठ जुलाई 1972 को कोलकाता के बेहला में हुआ था। सभी लोग उन्हें ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ और ‘बंगाल टाइगर’ के नाम से भी जानते हैं।

अपने ही घर में रहने के लिए लेते हैं बेटी की permission सौरव गांगुली, जानिए क्या है 25 सालों से सजाकर रखी हुई शैम्पेन बोतलों का राज

उनके लाइफस्टाइल के हिसाब से देखे तो यह नाम उन्हे बिलकुल सही दिए गए है। सौरव एक बहुत ही रॉयल लाइफ जीते हैं। अपनी शानो-शौकत की एक झलक उन्होंने ‘एशियन पेंट्स सीजन-2’ के एक एपिसोड में दिखाई थी।


इस एपिसोड में सौरव गांगुली अपने महल जैसे घर, उसमें रहने वाले परिवार और क्रिकेट को लेकर उनकी फैमिली की दीवानगी पर खुलकर बात करते दिखाई दिए थे। उनका यह एपिसोड यूट्यूब पर मार्च 2018 में रिलीज हुआ था। इसमें उन्होंने बताया कि यही वह घर है जिसमें उन्होंने अपनी लाइफ के 44 साल बिताए हैं।

वह बताते है कि जब वे घर में घुसते हैं तो बहुत ही आराम महसूस करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि घर में रहने वालें लोगो से ही मकान घर बनता है।

इस एपिसोड में सौरव गांगुली के घर 25 साल पुरानी शैम्पेन की दो बोतलें सजी हुई दिखाई दी है। इन बोतलों को संभालने की वजह बताई कि   उन्होंने 1996 में इंग्लैंड में लगातार दो शतक लगाए थे। उस दौरान उन्हें गिफ्ट के रूप में ये शैम्पेन की बोतलें मिली थी। सौरव कहते हैं कि “जब मैं इंग्लैंड से भारत लौटा तो मैंने शैम्पेन की बोतलें तो खोल दीं, हालांकि उन बोतलों को यादों के रूप में संजोकर अभी तक रखा हुआ है।

“सौरव आगे बताते हैं कि यदि शैम्पेन की बोतलों को की दिनों तक ह्यूमिड स्थान पर रखा जाए तो वह फट सकती हैं। यही वजह थी कि मैंने उन्हें ओपन कर लिया था। सौरव ने इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट शतक साल 1996 में लगाया था। वहीं अगले टेस्ट में उन्होंने दूसरा टेस्ट शतक जड़ा था।

सौरव गांगुली ने अपने निजी जीवन का जिक्र करत हुए बताया था कि मैं एक राइट हैंड पर्सन हूं। उन्होंने कहा था कि “मैं खाना सीधा हाथ से खाता हूँ। मैं लिखता भी सीधे हाथ से हूँ। बॉल थ्रो भी राइट हैंड से करता हूं, हालांकि बल्ला लेफ्ट हैंड से पकड़ता हूँ।”

सौरव गांगुली की एक बेटी भी है जिसका नाम सना गांगुली है। बेटी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि “सना इस घर की सबसे अहम मेंबर हैं। मेरी मां, मेरे भाई, मेरे कजिंस सब हैं, लेकिन यह सबसे पहले सना का घर है। इसलिए मैं सना से अक्सर कहता रहता हूं कि प्लीज हमें यहां रहने की इजाजत दें।”

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago