Categories: Featured

मां के जन्मदिन पर तोहफे में लेकर आया हैलिकॉप्टर, मां हो गयी भावुक

हर मां के लिए उसकी पूरी दुनियां उसके बच्चों के साथ शुरू और उन्ही पे खतम होती है। दुनिया का हर बेटा चाहता है कि वह अपने माता-पिता सारी इच्छाएं और उनके सपने पूरे करे। ऐसी एक दिल खुश कर देने वाली कहानी ठाणे जिले के उल्हासनगर से सामने आई है। जहां मां की सालों पुरानी इच्छा पूरी करते हुए उन्हें हेलीकॉप्टर में बैठाकर पूरे शहर का सैर कराया। अपने जन्मदिन पर जब बेटे ने यह सरप्राइज तोहफा दिया तो मां की आंखों से खुशी के आंसु छलक पड़े।

बेटा भी अपनी मां को अपनी दुनियां समझे तो फिर मां के खुशियों का कोई ठिकाना होगा? नहीं न। दरअसल, उल्हासनगर के रहने वाले प्रदीप गरड मां रेखा का मंगलवार को 50वां जन्मदिन था। वह कई दिनों से प्लान कर रहा था कि वह ऐसा क्या तोहफा दे जिसे देखकर मां खुश हो जाएं।

मां के जन्मदिन पर तोहफे में लेकर आया हैलिकॉप्टर, मां हो गयी भावुक

अपने मां – बाप का सपना पूरा करने में हर किसी को काफी ख़ुशी होती है। मां के जन्मदिन पर दिलीप को सालों पुरानी वह बात याद आई जब मां ने आसमान में उड़ते हैलिकॉप्टर को देखकर कहा था कि हमारी ऐसी किस्मत कहां कि हैलिकॉप्टर में बैठ सकें। प्रदीप ने मां की इसी इच्छा को पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर राइड का सरप्राइज इंतजाम किया, जिसकी भनक उसने किसी को नहीं लगने दी।

आस-पास के इलाके में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। बेटे की हर कोई तारीफ कर रहा है। बेटा मां को सिद्धिविनायक ले जाने के बहाने सीधे जुहू के एयरबेस पहुंचा और कहां मां आज आप इसमें सैर करेंगी। इतना सुनते ही उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। वह रोती जा रहीं थीं साथ ही कहा भगवान मेरे जैसा बेटा सभी दे।

इस कोशिश को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। उसे कलयुग का श्रवण कुमार कहा जा रहा है। प्रदीप की मां मूल रूप से महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बार्शी के रहने वाली हैं। लेकिन शादी के बाद वह उल्हासनगर शिफ्ट हो गईं। उनके तीन बच्चे हैं, जब प्रदीप 11 साल के थे तब पिता की बीमारी की वजह से मौत हो गई।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago