Categories: Trending

2021 की Miss universe बनी भारत की Harnaaz Sandhu, इस सवाल का जवाब देकर जीता खिताब

ब्यूटी पेजेंट की रेस में अब तक भारत की ओर से कई खूबसूरत डीवाज ने देश का मान बढ़ाया है. सुष्म‍िता सेन, लारा दत्ता, सेल‍िना जेटली, नेहा धूप‍िया ने अंतराष्ट्रीय मंच पर खूबसूरती की दौड़ में भारत का नाम ऊंचा किया है. इस बार मिस यून‍िवर्स 2021 कंपटीशन में 21 वर्षीय हरनाज संधू भारत का प्रत‍िन‍िध‍ित्व किया था।

आपको बता दें मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू  ने अपने नाम कर लिया है। 70 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल इजराइल में हुआ था। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था। मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज संधू ने टॉप 10 में जगह बनाई थी।

2021 की Miss universe बनी भारत की Harnaaz Sandhu, इस सवाल का जवाब देकर जीता खिताब

प्रतियोगिता की शुरुआत में जजों को इम्प्रेस करने के बाद हरनाज ने स्विमसूट राउंड में अपना कॉन्फिडेंस और ग्रेस दिखाया। एक शानदार मैरून कैप-स्लीव स्विमसूट पहन हरनाज ने सभी को इम्प्रेस किया था । इसके बाद वे टॉप 3 में पहुंची और फिर एक सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया।

टॉप 3 में तीन देशों की प्रतिभागियों ने जगह बनाई, इसमें से एक भारत की हरनाज संधू भी थी। हालांकि, दोनों साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए हरनाज ने ताज अपने नाम कर लिया। सभी टॉप तीन कंटेस्टेंट से सवाल पूछा गया था कि वो युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें?

जिसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया- आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है वो है खुद पर विश्वास करना। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनियाभर में हो रही महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। अपने लिए बोले क्योंकि आप ही अपनी लाइफ के लीडर हैं, आप खुद अपनी आवाज हो, मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं। पराग्वे की 22 साल नादिया फरेरा  दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 साल लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रहीं।

इस प्रतियोगिता  का हिस्सा बनने भारत से दीया मिर्जा भी पहुंचीं थी। उर्वशी रौतेला  ने इस बार मिस यूनिवर्स 2021 के कॉन्टेस्ट को जज किया। बता दें कि हरजान से पहले केवल दो भारतीयों  साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।

स्कूल के दिनों में दुबली होने की  की वजह से उनका मजाक उड़ाया जाता था। इसी वजह से वह डिप्रेशन में भी चली गई थी। हालांकि, ऐसे समय में परिवार ने उनका पूरा साथ दिया। उन्होंने बताया कि वो खाने की बेहद शौकीन हैं, लेकिन साथ ही वो अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखती हैं।

उन्होंने 2017 में कॉलेज में एक शो के दौरान अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस दी थी। उसके बाद से ही उनका मॉडलिंग का सफर शुरू हुआ। संधू को घुड़सवारी, तैराकी और घूमने का बहुत शौक है।

आपको बता दें कि चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज संधू ने अपने करियर में अब कई अवॉर्ड जीते हैं। इनमें 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब और 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब शामिल है।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार भी स्टीव हार्वी ने की। अमेरिका में फॉक्स टीवी चैनल पर तीन घंटे के कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। इसके अलावा 180 देशों  में भी इसका प्रसारण किया। इस प्रतियोगिता में मौजूदा मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा का ताज हरनाज संधू के सिर सजा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 week ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago