Categories: Entertainment

मुंडन समारोह में बच्चे की जगह फूट-फूटकर रोने लगी मां, वीडियो हुआ वायरल

माँ और बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा और अनमोल होता है। बच्चे के जन्म से पहले ही मां उसके लिए सपने सजाए रहती है। बच्चे को छोटी-सी चोट भी लग जाए तो मां के आंसू निकाल पड़ते हैं। वह हमेशा अपने बच्चे का भला ही चाहती है। हर मां को शौक होता है कि वह अपने बच्चे को सजाए और संवारे। वह चाहती है कि उसका बच्चा क्यूट और सुंदर दिखे जिसके लिए वह हर कोशिश करती है। आज हम आपको बच्चे और माँ का एक वीडियो दिखाने जा रहे है जिसे देखने के बाद आप बहुत खुश हो जाएंगे। मां-बेटे की इस जोड़ी को दुनिया भर में देखा जा रहा है।

जैसा कि इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक बच्चा अपने बाल कटवा रहा है यानी उसका मुंडन हो रहा है। वैसे तो ये एक बहुत ही सामान्य चीज है, लेकिन एक मां बच्चे के सुंदर बालों को कटता हुआ देख इतनी भावुक हो गई कि उनकी आंखों से आंसू छलक आए।

मुंडन समारोह में बच्चे की जगह फूट-फूटकर रोने लगी मां, वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि माँ बेटे कि इस केमिस्ट्री का ये वीडियो दुनियाभर में वायरल हो रहा है।

हिंदू धर्म में मुंडन समारोह एक महत्वपूर्ण परंपरा होती है। इसके अंतगर्त जन्म के कुछ समय बाद बच्चे का पहली बार बाल काटा जाता है। इसके लिए नाई को बुलाया जाता है।

इस वीडियो में भी ऐसा ही एक नजारा देखने को मिलता है। एक नाई बच्चे के बाल काटना शुरू करता है। आमतौर पर बाल कटवाते समय बच्चे रोने लगते हैं। लेकिन ये बच्चा रोने की बजाय मोबाईल पर आराम से कार्टून देखता है और उसकी जगह उसकी माँ रो रही होती है।

बता दें कि यह वीडियो ऐश्वर्या कौशिक सेठ नाम की एक महिला ने इंस्टाग्राम पर साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “इतना दुःख तो अपना हेयरकट खराब होने पर नहीं हुआ कभी।”

उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अब तक 43 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं हजारों लोग कॉमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। माँ-बेटे के इस अनोखे वीडियो को दुनिया पसंद कर रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago