Categories: Uncategorized

रेलवे ने निकली बंपर नौकरियां, 12वी पास भी कर सकते है Apply, नहीं देना होगा written exam, सीधा होगी भर्ती

आज के समय में किसी ना किसी वजह से काफी लोग बेरोजगार हैं। मगर नौकरी की चाह सभी को है। अधिकतर सभी लोग ऐसी नौकरी पाना चाहते हैं जिसमें पैसा ज्यादा हो। तो इन उम्मीदवारों में हम एक राहत की खबर और  खुशखबरी लाए हैं। जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

अगर हम आपको कहें कि बिना परीक्षा दिए आपको सेंट्रल रेलवे में नौकरी मिल सकती है और इसमें 12वीं पास भी आवेदन कर सकते है, तो आप सच नहीं मानेंगे। मगर यह बात सच है, जी हां रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने सेंट्रल रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

रेलवे ने निकली बंपर नौकरियां, 12वी पास भी कर सकते है Apply, नहीं देना होगा written exam, सीधा होगी भर्ती

परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का यह बहुत ही शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हम आपको बता दें ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं आरआरसी रेलवे भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत  लेवल 5/4 और 3/2 के कुल 21 पद भरे जाएंगे।

रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तारीख, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क आदि यहां दी जा रही है। योग्य उम्मीदवार 27 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। डिटेल्ड नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डिटेल्स लेवल 5/4: 3 पद
लेवल 3/2: 18 पद
मध्य रेलवे में कुल खाली पद – 21
यह स्तर 5/4: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी फैकल्टी में कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

स्तर 3/2: मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या मैट्रिक प्लस कोर्स पूरा किया हुआ एक्ट अप्रेंटिसशिप होना चाहिए या एनसीवीटी या एससीवीटी से अप्रूव मैट्रिक प्लस आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

सेंट्रल के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

योग्य आवेदकों की भर्ती ट्रायल बेसिस पर की जाएगी। ट्रायल 40 अंकों का होगा, जिसमें 25 अंक या इससे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए चुना जाएगा।

सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए गए और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित होने वालों को 400 रुपये वापस करने के प्रावधान के साथ होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

20 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago