Categories: Entertainment

हेमा से घिनौना काम करवाना चाहता था यह शख्स, धर्मेंद्र ने सबके सामने जड़ा था थप्पड़

जब भी बॉलीवुड की जोड़ियों की बात की जाती है सबसे पहले हमारे मन में बॉलीवुड के एक शानदार जोड़ी की छवि आती है। जो कि हेमा और धर्मेंद्र की है। उन दोनों ने साथ में काफी फिल्में की है और इन दोनों की जोड़ी काफी अच्छी मानी जाती है। सब बॉलीवुड की बसंती और की ही – मैन  की बात हो तो सुनकर लगता है वाह क्या मस्त जोड़ी है।यह कपल बनते ही नहीं अगर उस दौर में धर्मेंद्र यह ना दिखाते कि मोहब्बत में बागी हो जाना क्या होता है।

एक ही नहीं कई सारी दीवारें थी इस प्रेम कहानी में, लेकिन धर्मेंद्र ने हर दीवार तोड़कर अपनी ड्रीम काली को हासिल करने में कामयाब रहे। जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी से मिले थे तब वह शादीशुदा थे। उनकी उम्र में 13 साल का फासला था लेकिन बसंती को पहली नजर में धर्मेंद्र पसंद आ गए थे।

हेमा से घिनौना काम करवाना चाहता था यह शख्स, धर्मेंद्र ने सबके सामने जड़ा था थप्पड़

उनके साथ कई सारी फिल्में करने के बाद धर्मेंद्र ने ठान लिया था कि उन्हें हेमा के साथ शादी करनी ही है। बस इस इरादे के साथ फिल्म इतिहास का वह प्रेम कहानी शुरू हुई। आपको बता दें 8 दिसंबर 1935 को लुधियाना के पास शाहीन वालों में धर्मेंद्र का जन्म हुआ था। उसके बाद धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के दौर में काफी मेहनत करी।

अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत सन 1960 में फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से की थी। उसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। ही मैन को फिल्मों में उनके गुस्से और एक्शन सीन की वजह से जाना जाता था। आज से 40 साल पहले लोगों ने धर्मेंद्र का गुस्सा उस वक्त देखा था जब डायरेक्टर सुभाष घई की एक हरकत पर उन्हें सरेआम तमाचा मारा था।

आपको बता दें आपको बता दें सन 1981 में रिलीज हुई फिल्म क्रोधी के सेट पर फिल्म की शूटिंग के दौरान सुभाष घई ने हेमा मालिनी को एक सीन के लिए बिकनी पहनने को कहा। सुभाष घई के ऐसे कहने पर हेमा मालिनी ने बिकनी पहनने से साफ इंकार कर दिया। सुभाष गए ने काफी जोर डाला तो हेमा मालिनी स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए तैयार हो गई।

जैसे ही यह बात धर्मेंद्र को पता चले तो उनका चेहरा गुस्से से लाल पीला हो गया। इसके बाद धर्मेंद्र ने फिल्म के सेट पर ही डायरेक्टर को जोरदार तमाचा मारा और उन्होंने गुस्से में एक नहीं बल्कि कई थप्पड़ मारे थे। बाद में फिल्म के प्रड्यूसर रंजीत ने किसी तरह उनका गुस्सा शांत करवाया। धर्मेंद्र ने इस घटना के बाद सुभाष घई को सरेआम चेतावनी दी।

उस फिल्म में हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट किया गया था। फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अलावा जीनत अमान और शशि कपूर ने भी अहम किरदार निभाया था।बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा धर्मेन्द्र की पत्नी बन चुकी थीं।

धर्मेन्द्र ने 1980 में ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी और उनकी शादी को करीब सालभर ही हुआ था। भला कोई अपनी बीबी के साथ इस तरह की हरकत कैसे सहन कर लेता ठीक इसी प्रकार धर्मेंद्र का भी गुस्सा फूट पड़ा था। और इस झगड़े के बाद सुभाष घई इतना घबरा गए थे, कि उन्होंने उस सीन को फिल्म से ही हटा दिया था।

आपको बता दें धर्मेन्द्र की पहली पत्नी उन्हें तलाक नहीं दे रही थी, इसलिए धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला और मुस्लिम बन गए और नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया ताकि वो पहली बीवी को तलाक दिए बिना भी दूसरी शादी कर सके।

‘सीता और गीता’, ‘शोले’ और ‘ड्रीम गर्ल’ जैसी फिल्मों में नजर आने के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने 21 अगस्त, 1979 को शादी कर ली। बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर पर 1965 में हुई थी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

5 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago